whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs BAN: शाकिब-अल-हसन के साथ हो गई चीटिंग? बांग्लादेश के बल्लेबाज ने तोड़ी चुप्पी

07:00 PM Nov 06, 2022 IST | Pushpendra Sharma
pak vs ban  शाकिब अल हसन के साथ हो गई चीटिंग  बांग्लादेश के बल्लेबाज ने तोड़ी चुप्पी
PAK vs BAN shakib al hasan not out najmul hossain shanto

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर बड़ा विवाद सामने आया। बांग्लादेश-पाकिस्तान मैच में 11वें ओवर में कप्तान शाकिब-अल-हसन को एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिया गया। इसके बाद खासा बवाल मच गया। ट्विटर पर एक बार फिर ‘अंपायर्स’ और ‘चीटिंग’ ट्रेंड कर रहा है।

Advertisement

बांग्लादेश के फैंस का कहना है कि एक बार फिर गलत अंपायरिंग के चलते बांग्लादेश हार गई जबकि रिप्ले में साफ दिखाई दिया कि पैड पर लगने से पहले बॉल बैट में लगकर गई थी। अंपायर को स्पाइक दिखी, लेकिन कंफ्यूजन के चलते फैसला गेंदबाज के पक्ष में दे दिया गया। मैदान छोड़ने से पहले शाकिब को अंपायरों के साथ बातचीत करते देखा गया। अब इस विवाद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज नजमुल होसैन शान्तो ने चुप्पी तोड़ी है। नजमुल ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ शाकिब अल हसन का आउट होना संदिग्ध था, लेकिन इसे बल्ले से उनकी विफलता का बहाना नहीं कहा जा सकता।

यह सभी के लिए भ्रम की स्थिति थी 

नजमुल से जब पूछा गया कि क्या शाकिब के आउट होने से क्या टीम पर असर पड़ा है, तो उन्होंने कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता। यह सभी के लिए भ्रम की स्थिति थी। हमें नहीं लगता कि इस प्रकार का आउट होना सामान्य रूप से होता है, लेकिन हम उस विकेट पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे। हम बाद में कुछ अच्छा क्रिकेट खेल सकते थे।

Advertisement

View this post on Instagram
Modafinil) 5px; flex-grow: 0; margin-right: 14px; margin-left: 2px;">

A post shared by ICC (@icc)

मुझे नहीं लगता कि इससे हमारी एकाग्रता भंग हुई, लेकिन मुझे लगा कि मैं उनके और पूरी टीम के साथ वहां था। ऐसा लग रहा था कि यह नॉट आउट था और मुझे पूरा यकीन था कि यह आउट नहीं था। नजमुल ने कहा- लेकिन फैसला अंपायरों का है और हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा, “शाकिब भाई स्वाभाविक रूप से एक बड़े क्रिकेटर हैं और हमेशा प्रभावशाली पारी खेलते हैं। इससे हमारी टीम को मदद मिलती है, लेकिन उनके बाद मैदान पर आए बल्लेबाज भी सक्षम थे और उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है।”

Advertisement

अंपायरिंग कॉल पर चर्चा करने का कोई मतलब है

नजमुल ने विराट कोहली की फेक फील्डिंग के बारे में कहा- “मुझे नहीं लगता कि टीम के खिलाफ अंपायरिंग कॉल पर चर्चा करने का कोई मतलब है क्योंकि यह हमारे नियंत्रण में नहीं है। सब कुछ मैच रेफरी और अंपायरों पर निर्भर करता है और इसलिए हम इस पर कितनी भी चर्चा करें , इसमें कोई बात नहीं है।”

नजमुल ने लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं कर पाने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा- “मुझे लगता है कि विकेट 140-150 रन का था। मुझे अंत तक रुकना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऐसा नहीं कर सका और यही कारण है कि मैं थोड़ा निराश हूं। अगर निचले क्रम का बल्लेबाज अच्छा कर सकता था, तो हम एक प्रतिस्पर्धी मैच मिल सकता था।”

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो