चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PAK vs ENG: 'मायने नहीं रखता...', Team India को करारी शिकस्त देने पर जोस बटलर ने दिया ये बयान

07:01 PM Nov 12, 2022 IST | Pushpendra Sharma
T20 World Cup 2022 Semi final IND vs ENG jos buttler
Advertisement

नई दिल्ली: इंग्लैंड-भारत के बीच खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड की टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान से भिड़ेगी। फाइनल से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है। बटलर का कहना है कि जिस तरह से इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी वह उनके लिए कुछ भी मायने नहीं रखता क्योंकि वे सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में चैंपियन बनने के लिए प्रयास करना चाहते हैं। भारत के खिलाफ बटलर ने 80 और एलेक्स हेल्स ने 86 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

Advertisement

अभी पढ़ें IND vs NZ: भारत के खिलाफ T20 और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में हो सकता है ये बदलाव

इंग्लैंड की चिंता

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने शनिवार को कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल के लिए प्रशंसकों का उत्साह चरम पर है। हालांकि यह बारिश से प्रभावित हो सकता है। सोमवार को रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन पूर्वानुमान भी उतना ही निराशाजनक है। इंग्लैंड को डेविड मलान और तेज गेंदबाज मार्क वुड पर चोट की चिंता बनी हुई है, जो दोनों गुरुवार के सेमीफाइनल से चूक गए थे। बटलर ने कहा कि वे दोनों सुधार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, बेशक सेमीफाइनल को ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, लेकिन हम उन्हें हर मौका दे रहे हैं। फिल सॉल्ट और क्रिस जॉर्डन फिर से संभावित रिप्लेसमेंट हैं।

Advertisement

फाइनल में खेलना बड़ा सम्मान

उन्होंने आगे कहा, “जब भी आपको विश्व कप फाइनल में खेलने का मौका मिलता है तो यह एक बड़ा सम्मान होता है। हम एक समूह के रूप में उत्साहित हैं। टीम को चारों ओर से एक अच्छा अनुभव मिला है।” भारत के खिलाफ पिछला प्रदर्शन हमें बहुत आत्मविश्वास देता है, लेकिन यह किसी भी चीज के लिए मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा- “कल हम वास्तव में एक कड़े विपक्ष के खिलाफ एक नया खेल शुरू करेंगे। जब भी आप एक ट्रॉफी के लिए फाइट कर रहे होते हैं तो आप जानते हैं कि यह आसान नहीं होने वाला है तो हम उन चीजों पर थोड़ा ध्यान देंगे।

अभी पढ़ें 20 साल का खिलाड़ी बना नेपाल क्रिकेट टीम का कप्तान, संदीप लामिछाने की लेगा जगह

अनुभव काम आएगा

न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में 2019 की जीत के बाद इंग्लैंड के कई खिलाड़ी उनकी मौजूदा टीम में मौजूद हैं। बटलर विजेता टीम में थे। बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद और मार्क वुड भी शामिल थे। जो अब टी20 विश्व कप फाइनल में टीम के दिग्गज हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को विश्व खिताब जीतने का अनुभव उनके काम आएगा।

पाकिस्तान की गेंदबाजी बेहतरीन

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आप जो भी अनुभव प्राप्त कर सकते हैं- अच्छा या बुरा, आपने उनसे सीखा होगा और जब आप विपत्ति की स्थिति में हों तो ये काम आ सकता है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी गहरी है, लेकिन वे पाकिस्तान की गेंदबाजी स्ट्रेंथ भी जानते हैं। पावरप्ले में टूर्नामेंट में दूसरी सबसे अच्छी इकोनॉमी के बारे में बटलर ने कहा, “उनके पास एक शानदार टीम है, बेहतरीन तेज गेंदबाजों बहुत लंबा इतिहास है। मुझे लगता है कि जिस टीम के खिलाफ हम हैं, वह अलग नहीं है। इसलिए हम वास्तव में एक कठिन चुनौती की उम्मीद करते हैं।”

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Advertisement
Tags :
ENG vs INDeng vs pakengland vs pakistanicc men's t20 world cup 2022IND vs ENGjos buttlerpak vs engPakistan vs EnglandT20 World CupT20 World Cup 2022T20 World Cup 2022 semi-finalT20 World Cup final
Advertisement
Advertisement