whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ: नसीम शाह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मैट हेनरी को पछाड़ा

06:54 PM Apr 28, 2023 IST | Pushpendra Sharma
pak vs nz  नसीम शाह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड  मैट हेनरी को पछाड़ा
PAK vs NZ Naseem Shah

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह अपनी शानदार गेंदबाजी से दंग करते नजर आ रहे हैं। नसीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने अपने करियर के पहले 6 वनडे मैचों सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड बना दिया। गुरुवार को रावलपिंडी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में दो विकेट लेने के बाद नसीम ने अब 6 वनडे में 20 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। यह रिकॉर्ड पहले न्यूजीलैंड के मैट हेनरी के नाम था, जिन्होंने 6 मैचों में 19 विकेट लिए थे।

न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी 

स्टेंड-इन कप्तान टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड पाकिस्तान में बेहतर प्रदर्शन रही है। टीम ने टी-20 सीरीज 2-2 से बराबर की तो उसे पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा। वहीं पाकिस्तान ने आजम की कप्तानी वाली सात में से पांच वनडे सीरीज जीती हैं। उसे 2021 में इंग्लैंड और इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो हार मिली थीं।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक हुईं वनडे सीरीजों में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहा है। उनके बीच हुई पिछली 6 वनडे सीरीज में से न्यूजीलैंड ने 5 में जीत हासिल की है जबकि एक ड्रॉ रही है। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी आखिरी श्रृंखला हार 2011 में घर पर थी। वनडे सीरीज के अन्य मैच शनिवार को रावलपिंडी में और उसके बाद 3, 5 और 7 मई को कराची में हैं।

पाकिस्तान स्क्वाड 

फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), शान मसूद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

न्यूजीलैंड स्क्वाड:

चाड बोवेस, विल यंग, ​​डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), मार्क चैपमैन, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर

वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • 27 अप्रैल – पहला वनडे, रावलपिंडी
  • 29 अप्रैल – दूसरा वनडे, रावलपिंडी
  • 3 मई – तीसरा वनडे, कराची
  • 5 मई – चौथा वनडे, कराची
  • 7 मई – 5वां वनडे, कराची

(simpleeverydaymom)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो