whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ Analysis: बारिश बनी वरदान; पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया, 401 रन बनाकर भी हारी कीवी टीम

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस सिस्टम के तहत न्यूजीलैंड को 21 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ कीवी टीम को लगातार चौथी हार मिली।
07:28 PM Nov 04, 2023 IST | Priyam Sinha
pak vs nz analysis  बारिश बनी वरदान  पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया  401 रन बनाकर भी हारी कीवी टीम
PAK vs NZ Pakistan Beats New Zealand DLS World Cup 2023 Semifinal Scenario (Image Credit- twitter)

PAK vs NZ, World Cup 2023: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड को हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली है। वहीं न्यूजीलैंड की पहले चार मैच लगातार जीतने के बाद यह लगातार चौथी हार है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम 401 रन बनाकर भी हार गई। बारिश ने मैच में खलल डाली उसके बाद पाक टीम को 41 ओवर में 342 रनों का लक्ष्य मिला। दोबारा फिर बारिश ने खलल डाली उसके बाद पाकिस्तान का स्कोर 25.3 ओवर में 1 विकेट पर 200 रन था। इस वक्त पाकिस्तान की टीम DLS के स्कोर से 21 रन आगे थी।

फखर जमां बने जीत के हीरो

हालांकि, पाकिस्तान को जीत DLS के स्कोर से मिली लेकिन यहां तक टीम को पहुंचाया फखर जमां ने। उन्होंने 63 गेंदों पर रिकॉर्ड शतक लगाया और अंत तक नाबाद रहते हुए 81 गेंदों पर 126 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 8 चौके और 11 छक्के लगाए।  कप्तान बाबर आजम भी 63 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए शानदार 194 रनों की नाबाद पार्टनरशिप कर दी।

यह भी पढ़ें:- NZ vs PAK: फखर जमां ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, 63 गेंद में जड़ा शतक

रचिन-केन की पारी बेकार

रचिन रवींद्र और केन विलियम्सन की पारी इस मैच में बेकार हो गईं। रचिन रविंद्र ने 94 गेंदों पर 108 रन बनाए थे और अपना वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा शतक लगाया। वहीं केन विलियम्सन ने  79 गेंदों पर शानदार 95 रन बनाए। दोनों की इन शानदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में पहली बार 400 का आंकड़ा छुआ और अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। पर पाकिस्तान की जीत से यह पारी बेकार हो गई। अंत में फखर जमां की पारी न्यूजीलैंड पर भारी पड़ गई।

यह भी पढ़ें:- बाबर आजम का वर्ल्ड कप में तहलका, मिस्बाह का तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के लिए बने खास

सेमीफाइनल की दो टीमें फाइनल

पाकिस्तान की जीत से भारत के बाद अब सेमीफाइनल की दूसरी टीम फाइनल हो गई। क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम अब सिर्फ तब सेमीफाइनल में जा सकती है अगर इंग्लैंड पाकिस्तान को 11 नवंबर को हरा देती है। वहीं दूसरा अगर पाकिस्तान जीतती भी है तो न्यूजीलैंड को अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

वीडियो में देखें पूरे मैच का Analysis:-