whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: बड़ा खुलासा! हार मान चुके थे Maxwell, कहा- 'मुझे रिटायर होना है', फिजियो की सलाह से हुआ कमाल

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया के फिजियोथेरेपिस्ट ने ग्लेन मैक्सवेल को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कैसे हार मान चुका मैक्सवेल एक सलाह से कैसे खेलने लगे।
08:05 AM Nov 10, 2023 IST | Abhinav Raj
world cup 2023  बड़ा खुलासा  हार मान चुके थे maxwell  कहा   मुझे रिटायर होना है   फिजियो की सलाह से हुआ कमाल
ग्लेन मैक्सवेल।

Physiotherapist Revealed about Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की अनोखी पारी ने कंगारू टीम को सेमीफाइनल का स्वाद चखा दिया है। एक ऐसा मुकाबला जो अफगानिस्तान ने लगभग अपनी झोली में डाल लिया था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने उस जीत को अफगानिस्तान की झोली से निकालकर वापस ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया। लेकिन सवाल यह है कि यह कमाल आखिर हुआ कैसे। इस मुकाबले के बाद मैक्सवेल की पारी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि, मैक्सवेल को ट्रीटमेंट देने पहुंचे फिजियो ने दिया है। उन्होंने बताया कि मैक्सवेल क्रैंप से परेशान होकर हार मान चुके थे, लेकिन एक सलाह पाकर मैक्सवेल वापस से खेलने लगे।

‘हार मान चुका था ग्लेन मैक्सवेल’

ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार 201 रनों की पारी खेली थी। ग्लेन मैक्सवेल ने क्रैंप पैर और बॉडी से न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए, बल्कि ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के फिजियो निक जोन्स ने मैक्सवेल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मैदान पर हार मान चुके मैक्सवेल कैसे उठ खड़े हुए और बाउंड्री की बरसात कर दी।

ये भी पढ़ें:- World Cup 2023: एडम गिलक्रिस्ट ने बताया भारत को हराने का तरीका, 4 खिलाड़ियों से दी बचने की सलाह

‘नीचे लेटने के कारण बढ़ा क्रैंप’

जोन्स ने बताया कि मैक्सवेल के जमीन पर लेटने के बाद जब वह ग्राउंड पर पहुंचे, तब मैक्सवेल ने उनसे कहा कि अब ‘मैं नहीं खेल पाउंगा, मुझे रिटायर होने की जरूरत है।’ क्रैंप से परेशान मैक्सवेल हार मान चुके थे, फिर जोन्स ने उन्हें कहा कि आप जमीन पर लेटे हैं इसलिए क्रैंप पूरी बॉडी में फैल रहा है। आप किसी भी तरह सीधे खड़े रहने की कोशिश कीजिए।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल ने क्रैंप टांग से बनाए 5 विश्व रिकॉर्ड! दुनिया बोली सलाम Maxwell! (www.mnspas.com)

फिजियो ने बताया तरीका

फिजियो ने आगे कहा कि आप अपने दोनों पैरों को अधिक नहीं खोलें, काफी धीरे-धीरे रन के लिए भागें। इससे आपको आराम मिलेगा, आप लेटे हैं इसलिए अधिक दर्द दे रहा है। इसके बाद मैक्सवेल और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने फिजियो की सलाह मानी और मैक्सवेल को खेलने दिया। इसका अंजाम हुआ कि ग्लेन ने शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में प्रवेश करा गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो