चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राशिद लतीफ लॉबिस्ट, आमिर सोहेल 'जॉम्बी फिगर'...वसीम अकरम ने आत्मकथा में किए विस्फोटक खुलासे

05:43 PM Dec 06, 2022 IST | Pushpendra Sharma
wasim akram book Sultan: A Memoir
Advertisement

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम की आत्मकथा ‘सुल्तान: ए मेमॉयर’ इन दिनों चर्चा में है। वसीम ने इसमें पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े कई विस्फोटक खुलासे किए हैं। किताब ऑस्ट्रेलिया सहित कुछ देशों में जारी हो चुकी है। इसमें अकरम ने अपने खेल करियर में घटनाओं से संबंधित कुछ चौंकाने वाले दावे किए हैं। एक ताजा खुलासे में वसीम ने पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ को ‘लॉबिस्ट’ कहा है। किताब के एक चैप्टर में वसीम ने कहा है कि कैसे लतीफ ने केवल ध्यान आकर्षित करने के लिए उन पर अंगुलियां उठाईं।

Advertisement

और पढ़िए LPL 2022: T20 क्रिकेट में शोएब मलिक का हाहाकार, कीरोन पोलार्ड को पछाड़ बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए रिश्वत की पेशकश

किताब के एक अंश के अनुसार, लतीफ पैरवी करने वाले काम पर थे। जुलाई 2000 में राशिद लतीफ ने द संडे टेलीग्राफ को एक साक्षात्कार दिया जिसमें उन्होंने दावा किया कि 1996 के लॉर्ड्स टेस्ट में पाकिस्तान को 300 से कम पर आउट करने के लिए 15,000 पाउंड की पेशकश की गई थी।

वसीम ने कहा- लतीफ ने मुझे नहीं बताया

वसीम ने कहा- और कौन जानता है? शायद उसी को पता हो, लेकिन क्या उसने उस समय मुझे यानी उसके कप्तान को बताया था? नहीं, क्या उसने अपने कोच या मैनेजर को इसकी सूचना दी थी? नहीं, क्या उसने कय्यूम को बताया था? नहीं। ” अकरम ने इसके बाद अपने पूर्व साथी खिलाड़ी आमिर सोहेल को ‘जॉम्बी फिगर’ कहकर संबोधित किया है।

Advertisement

और पढ़िए PAK vs ENG: मिल गया हारिस रऊफ का रिप्लेसमेंट, सवा साल बाद टेस्ट में वापसी कर सकता है तूफानी गेंदबाज

वकार यूनुस की भी आलोचना

कुछ साल पहले सोहेल ने दावा किया था कि वसीम ने पूरी कोशिश की कि पाकिस्तान 1992 के बाद विश्व कप न जीत पाए। वसीम अकरम ने अपने साथी तेज गेंदबाज वकार यूनुस की भी आलोचना की। किताब के एक अंश के अनुसार, वकार तब तक (2003) हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश में नहीं था। उसे तौकीर की वजह से कप्तान बनाया गया था।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Aamir Sohailpakistan cricketrashid latifSultan: A MemoirWaqar Youniswasim akramwasim akram bookwasim akram book Sultan: A Memoir
Advertisement
Advertisement