खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

VIDEO: गेम बदलने की कोशिश कर रहा था अफ्रीकी बैटर, साई सुदर्शन ने हवाई कैच से खेल ही बदल दिया

India vs South Africa, 3rd ODI Match 2023: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 दिसंबर को पार्ल में खेला गया। इस मैच में साईं सुदर्शन ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ते हुए सबको हैरान कर दिया है।
01:32 PM Dec 22, 2023 IST | News24 हिंदी
साईं सुदर्शन। (Social Media)
Advertisement

India vs South Africa, 3rd ODI Match 2023: शुरुआती दोनों वनडे मुकाबले में उम्दा बल्लेबाजी करने वाले युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन का बल्ला आखिरी मुकाबले में बिल्कुल खामोश रहा। हालांकि, इसकी भरपाई उन्होंने फील्डिंग के दौरान पूरी कर दी। अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी के दौरान मेजबान टीम के लिए मध्यक्रम में हेनरिक क्लासेन काफी विस्फोटक अंदाज में नजर आ रहे थे। क्लासेन के आक्रामक रुख को भांपते हुए कैप्टन राहुल ने पारी का 33वां ओवर आवेश खान के हाथ में थमाया। खान ने यहां कप्तान के भरोसे को कायम भी रखा। इस ओवर की दूसरी गेंद को क्लासेन सही से भांप नहीं सके। नतीजन गेंद हवा में उछल गई। यहां सुदर्शन ने हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच लपक कर हर किसी को हैरान कर दिया।

Advertisement

आखिरी मुकाबले में प्रोटियाज टीम को विकट परिस्थितियों में हेनरिक क्लासेन से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह इन उम्मीदों पर कुछ खास नहीं उतर पाए। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम के लिए कुल 22 गेंदों का सामना किया। इस बीच 95.45 की स्ट्राइक रेट से 21 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे 2 मैच विनर खिलाड़ी, टीम को दिया जोर का झटका

Advertisement

वहीं बात करें भारतीय बल्लेबाज साईं सुदर्शन के बारे में तो आखिरी मुकाबले में उन्होंने पारी का आगाज करते हुए कुल 16 गेंदों का सामना किया। इस बीच उनके बल्ले से 62.50 की स्ट्राइक रेट से 10 रन निकले। इस पारी में एक चौका शामिल रहा।

आखिरी मुकाबले को छोड़ दें तो अफ्रीका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करते हुए सुदर्शन का प्रदर्शन सराहनीय रहा। उन्होंने टीम के लिए पहले वनडे मुकाबले में 55* रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

वहीं दूसरे वनडे में भी उम्दा बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अर्धशतक लगाया। इस दौरान उनके बल्ले से 62 रन निकले। अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में साईं दो अर्धशतक की मदद से कुल 127 रन बनाने में कामयाब रहे।

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
Heinrich Klaasenindia vs south africaSai Sudharsan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement