whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SL vs AFG: मोहम्मद नबी का तूफान, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से बना दिए ये रिकॉर्ड

10:38 PM Sep 05, 2023 IST | Pushpendra Sharma
sl vs afg  मोहम्मद नबी का तूफान  ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से बना दिए ये रिकॉर्ड
Asia Cup 2023 SL vs AFG mohammad nabi fastest fifty

Mohammad Nabi Fastest Fifty Asia Cup 2023: अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने मंगलवार को अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दंग कर दिया। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के छठे मुकाबले में नबी छठे नंबर पर उतरे और ताबड़तोड़ रन ठोक रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। उन्होंने महज 24 गेंदों में फिफ्टी ठोकी। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के ठोके। नबी ने कुल 32 गेंदों में 6 चौके-5 छक्के ठोक 203.13 की स्ट्राइक रेट से 65 रन जड़े। इसी के साथ उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए।

अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी

मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज हाफ सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में मुजीब उर रहमान का रिकॉर्ड तोड़ा। रहमान ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में 26 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी। वहीं राशिद खान ये कारनामा 27 गेंदों में कर चुके हैं। ओवरऑल ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। जिन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 16 गेंदों में सबसे तेज वनडे अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले तीसरे बल्लेबाज 

इसी के साथ मोहम्मद नबी एशिया कप (ODI) में एक पारी में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ा, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में 15 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए थे। ओवरऑल ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के बल्लेबाज शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 16 गेंदों में 275 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। जबकि शाहिद अफरीदी 236 और 206.66 की स्ट्राइक रेट से ये कारनाम कर चुके हैं।

अफगानिस्तान को मिली हार 

रोमांचक मुकाबले में नबी की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद अफगानिस्तान को हार मिली। श्रीलंका ने 38वें ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट चटकाए और 2 रन से ये मैच जीत लिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो