खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SL vs PAK: सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के लिए रचा इतिहास, तोड़ डाला मोईन खान का ये बड़ा रिकॉर्ड

03:16 PM Jul 17, 2023 IST | Bhoopendra Rai
Sarfaraz Ahmed
Advertisement

SL vs PAK: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में सरफराज अहमद ने इतिहास रच दिया है। वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रन बनाने वाले पहले विकेट-कीपर बल्लेबाज बने हैं। गाले में खेले जा रहे मुकाबले में सरफराज ने 8 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की है। फिर वह 17 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

मोईन खान से निकले आगे

सरफराज खान से पहले पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक विकेटकीपर द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मोईन खान के नाम था, जिन्होंने कुल 2741 रन बनाए थे। अब इस आंकड़े को सरफराज ने पार कर लिया। सरफराज के नाम 52 टेस्ट की 91 पारियों में 3009 रन हो गए हैं।

पाकिस्तान से 3,000 टेस्ट रन वाले 20वें बल्लेबाज बने सरफराज

सरफराज ने 17 रनों की पारी में 3 चौके लगाए। वह पाकिस्तान के लिए 3,000 रनों का आंकड़ा छूने वाले कुल 20वें खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही सक्रिय खिलाड़ियों में पाकिस्तान की ओर से ये आंकड़ा छूने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान की वर्तमान टीम में से सरफराज से ज्यादा रन सिर्फ बाबर आजम (3,709) ने बनाए हुए हैं।

Advertisement

सरफराज अहमद का टेस्ट करियर

सरफराज अहमद का टेस्ट क्रिकेट करियर बढ़िया रहा है। उन्होंने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी। वो अब तक 52 टेस्ट की 91 पारियों में 38.57 की औसत के साथ 3,009 रन बना चुके हैं। उनका हाई स्कोर 118 रन रहा। उनके बल्ले से 4 शतक और 21 अर्धशतक निकले हैं। बतौर विकेटकीपर वह टेस्ट क्रिकेट में 150 से अधिक कैच ले चुके हैं।

(https://daveseminara.com)

Advertisement
Tags :
cricket newssarfaraz ahmedSarfaraz Ahmed Complete 3000 Test runssl vs paksports news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement