खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विराट कोहली ने IPL में हासिल की खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

03:04 PM Apr 27, 2023 IST | Bhoopendra Rai
Virat Kohli
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें केकेआर ने 21 रनों से शानदार जीत दर्ज की। भले ही आरसीबी ये मैच हार गई हो, लेकिन इस टीम के कप्तान विराट कोहली ने 54 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के दम पर विराट ने आईपीएल के इतिहास में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

Advertisement

विराट कोहली ने हासिल की ये उपलब्धि

विराट कोहली आईपीएल के पिछले 14 सीजन से लगातार 300 रन बना रहे हैं। उनके अलावा आईपीएल के इतिहास में ये कारनामा कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं कर पाया है। इस लिस्ट में शिखर धवन और सुरेश रैना ने लगातार 12 बार 300 से ज्यादा रन बनाए हैं। सिर्फ विराट ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 14 बार इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं।

इस सीजन 5 फिफ्टी लगा चुके हैं विराट कोहली

दरअसल, विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2023 में अच्छा खासा चल रहा है। सीजन के अपने पहले ही मैच में इस स्टार खिलाड़ी ने नाबाद 82 रनों का पारी खेली थी। उसके बाद कोहली ने लखनऊ के खिलाफ 61 रनों की पारी खेली, जिसके बाद उन्होंने आपनी तीसरी और चौथी फिफ्टी दिल्ली और पंजाब के खिलाफ पूरी की थी। अब केकेआर के खिलाफ विराट ने इस सीजन की पांचवी फिफ्टी जड़ी है। इस फिफ्टी के दम पर उन्होंने 16वें सीजन में 300 रन बना लिए हैं।

Advertisement

मैच का पूरा हाल

आईपीएल 2023 के 36वें मैच की बात करें तो बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबला खेला गया है, जिसमें केकेआर ने 21 रनों से जीत दर्ज की। केकेआर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए थे, जवाब में आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी।

(https://gunnewsdaily.com)

Advertisement
Tags :
IPL 2023ipl recordsIPL Unique Recordssports newsvirat kohliVirat Kohli Records
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement