whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA: विराट कोहली बने WTC इतिहास में नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज, रोहित शर्मा को छोड़ दिया पीछे

Virat Kohli Surpassed Rohit Sharma WTC Record: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने साल 2023 में अपना कमाल का प्रदर्शन जारी रखा है। अब WTC में उनके नाम खास रिकॉर्ड जुड़ गया।
05:19 PM Dec 26, 2023 IST | Priyam Sinha
ind vs sa  विराट कोहली बने wtc इतिहास में नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज  रोहित शर्मा को छोड़ दिया पीछे
Virat Kohli Surpassed Rohit Sharma Most Runs in WTC History By Indian Batsman IND vs SA Centurion Test (Image Credit- News 24)

Virat Kohli Surpassed Rohit Sharma WTC Record: भारतीय टीम के दो सबसे बड़े मौजूदा स्टार्स के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में एक बड़ी बैटल जारी है। सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन ही विराट कोहली ने हिटमैन को पीछे छोड़ दिया और 34 रन का स्कोर पार करते हुए नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज बन गए। हालांकि, इसके तुरंत बाद वह पवेलियन लौट गए और भारत की आधी टीम आउट हो गई। पर किंग कोहली WTC इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले रोहित शर्मा ने इस पारी में सिर्फ पांच रन ही बनाए थे।

विराट कोहली बने नंबर 1 भारतीय

रोहित शर्मा के नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब 26 मैचों की 42 पारियों में 2097 रन दर्ज हैं। लेकिन अब विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 38 रन बनाए और रोहित को पछाड़ दिया। विराट के नाम WTC इतिहास में 35 मैचों की 57 पारियों में 2101 रन दर्ज हो गए हैं। रोहित ने टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक 7 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। जबकि विराट के नाम 4 शतक और 9 अर्धशतक दर्ज हैं। विराट का बेस्ट स्कोर 254 नाबाद है तो रोहित ने बेस्ट स्कोर 212 रनों का बनाया है।

WTC इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

  1. विराट कोहली- 2101 रन
  2. रोहित शर्मा- 2097 रन
  3. चेतेश्वर पुजारा- 1769 रन
  4. अजिंक्य रहाणे- 1589 रन
  5. ऋषभ पंत- 1575 रन

भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप

सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फेल साबित हुआ। पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने 24 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। उसके बाद विराट और अय्यर ने पारी को संभाला। लेकिन फिर अय्यर और विराट के विकेट भी भारत ने जल्दी गंवा दिए। 107 रन पर आधी टीम इंडिया पवेलियन लौट गई। कगिसो रबाडा और नांद्रे बर्गर ने खतरनाक गेंदबाजी की और टीम इंडिया के बल्लेबाज परेशानी में दिखे। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: रोहित शर्मा सेंचुरियन टेस्ट में फ्लॉप, फैंस ने बार-बार एक ही गलती दोहराने पर घेरा

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारतीय टेस्ट क्रिकेट में 11 साल बाद हुआ ऐसा, खराब शुरुआत के बाद फैंस को याद आए दो सितारे

(https://fooplugins.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो