whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के आंकड़े शानदार, फिर देखने को मिलेगा बड़ा धमाल

India vs Afghanistan T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की टी20 क्रिकेट में वापसी हो रही है। विराट के आंकड़े भी काफी शानदार हैं।
04:25 PM Jan 08, 2024 IST | Vishal Pundir
ind vs afg  अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के आंकड़े शानदार  फिर देखने को मिलेगा बड़ा धमाल
विराट कोहली के टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान के खिलाफ आंकड़े Image Credit: Social Media

India vs Afghanistan T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी से होने वाला है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने के बाद फैंस के चेहरे खिल उठे हैं। क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली की एक साल से भी ज्यादा समय के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। ये दोनों ही खिलाड़ी आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में खेलते हुए दिखाई दिए थे। ऐसे में फैंस को टी20 क्रिकेट में इनकी वापसी का इंतजार था। दूसरी तरफ विराट कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 आंकड़े काफी शानदार हैं।

टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट के आंकड़े

विराट कोहली अब एक बार फिर से टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच ज्यादा टी20 मैच तो नहीं खेले गए हैं लेकिन जितने भी हुए हैं विराट का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा है। विराट कोहली ने अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 172 के स्ट्राइक रेट से 172 रन ही बनाए हैं।

इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार शतक और एक अर्धशतक निकला है। एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था। टी20 इंटरनेशनल में विराट का ये पहला शतक था और लंबे इंतजार के बाद विराट कोहली के बल्ले से इंटरनेशनल शतक आया था। यही मौका था जिसके बाद विराट कोहली ने एक बार फिर से सेंचुरी किंग का ताज खुद के सिर फिर से सजा लिया था।

ये भी पढ़ें:- रियान पराग का रायपुर में विस्फोट, 87 गेंद में कूट दिए 155 रन, छक्के-चौकों की हुई बौछार

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भले ही विराट कोहली ने 14 महीनों से टीम इंडिया के लिए कोई टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला हो लेकिन अभी तक वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने 107 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 4008 रन दर्ज हैं।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.97 का रहा है। टी20 क्रिकेट में विराट ने एक शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं। दो बार टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में विराट कोहली प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रह चुके हैं।

(Modafinil)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो