whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका भी हो सकते हैं सेमीफाइनल से बाहर! क्या पाकिस्तान और अफगानिस्तान की होगी बल्ले-बल्ले

World Cup 2023 Semifinal Scenario: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में अभी भी आठ टीमें बनी हैं। कुछ के ऊपर बाहर होने का खतरा भी है।
05:04 PM Oct 31, 2023 IST | Priyam Sinha
world cup 2023  न्यूजीलैंड साउथ अफ्रीका भी हो सकते हैं सेमीफाइनल से बाहर  क्या पाकिस्तान और अफगानिस्तान की होगी बल्ले बल्ले
World Cup 2023 Semifinal Scenario New Zealand South Africa Also in Danger (Image Credit- Twitter)

World Cup 2023 Semifinal Scenario: वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल यानी अंतिम 4 के लिए रेस जितनी आसान लग रही है, वैसा है नहीं। अभी टीम इंडिया ही एकमात्र ऐसी टीम लग रही है जिसके लिए अंतिम-4 की राह लगभग तय है। रोहित ब्रिगेड ही ऐसी है जो अभी तक टूर्नामेंट में अजेय भी है। साथ ही इंग्लैंड और बांग्लादेश का बाहर होना तय है। लेकिन बाकी सात टीमें अभी भी बचे हुए तीन स्थानों के लिए कम्पटीशन में हैं। यानी अभी भी अंतिम-4 की रेस रोचक हो सकती है। ऐसा तब होगा जब पाकिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड और अफगानिस्तान अपने मुकाबले जीतते जाएं।

न्यूजीलैंड-साउथ अफ्रीका पर खतरा!

दूसरी तरफ अगर बात करें न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जिनका सेमीफाइनल के लिए दावा मजबूत माना जा रहा है। उनके ऊपर अभी भी खतरा हो सकता है। न्यूजीलैंड ने अभी तक 6 मैच खेलते हुए चार जीते हैं और दो हारे हैं। कीवी टीम को अभी साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलना है। तीनों ही मुकाबले आसान नहीं है। उधर साउथ अफ्रीका ने 6 में से पांच मैच जीते हैं और उसके मुकाबले न्यूजीलैंड, भारत और अफगानिस्तान से बाकी हैं। यानी अगर यहां से न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका 5 जीत या 6 जीत तक रहती हैं तो तीसरे व चौथे स्थान के लिए जंग देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, एक खिलाड़ी को बाहर करने की उठाई मांग

क्या है पूरा समीकरण?

अगर समीकरण की बात करें तो न्यूजीलैंड व साउथ अफ्रीका की हार, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान अगर आने वाले मैच जीतते हैं तो सेमीफाइनल का समीकरण और रोचक हो सकता है। वैसे राउंड रॉबिन फॉर्मेट वाले इस वर्ल्ड कप में हर टीम ग्रुप स्टेज में 9-9 मैच खेल रही है। इसमें से सेमीफाइनल के लिए कम से कम 6 जीत जरूरी हैं। पर इस वक्त ऐसा समीकरण है कि कुछ टीमों की हार और कुछ की लगातार जीत से चौथी टीम पांच जीत के साथ भी डिसाइड हो सकती है। ऐसे में हर टीम को सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023: अफगानिस्तान की सफलता का बड़ा राज! क्या है ‘Whiteboard’ की कहानी, कोच ने दिया बयान

पाकिस्तान-अफगानिस्तान की हो सकती है बल्ले-बल्ले

अगर न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका की गाड़ी पटरी से उतरती है, उधर ऑस्ट्रेलिया लगातार बेहतरीन फॉर्म में है। तो इस केस में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए मौका बन सकता है। अफगान टीम के पास अभी 6 जीत का भी मौका है। उसे नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का सामना करना है। अगर इस टीम ने करिश्मा किया तो चीजें चौंकाने वाली हो सकती हैं। उधर पाकिस्तान अगर बचे हुए सभी मैच जीत जाती है अच्छे नेट रनरेट से और अगर चौथी टीम के लिए पांच जीत के साथ नेट रनरेट का खेल आता है, तो पाकिस्तानी टीम भी अंतिम-4 में नजर आ सकती है। कुल मिलाकर अभी तक मामला काफी फंसा हुआ लग रहा है।

(Zolpidem)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो