whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

LG से परमिशन ली...दरवाजा काटा...फिर 21 बच्चियों को किया रेस्क्यू, दिल्ली में बाल आयोग की बड़ी कार्रवाई

21 Girls Rescued in Delhi: बाल अधिकार सरंक्षण आयोग और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से 21 नाबालिग बच्चियों को मुक्त कराया। इस कार्रवाई में बचपन बचाओ आंदोलन ने भी बड़ी भूमिका निभाई।
03:58 PM Jun 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
lg से परमिशन ली   दरवाजा काटा   फिर 21 बच्चियों को किया रेस्क्यू  दिल्ली में बाल आयोग की बड़ी कार्रवाई
बच्चियों को छुड़ाने के लिए दरवाजा काटते कर्मी

21 Girls Rescued in Delhi: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और दिल्ली पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाकर 21 नाबालिग लड़कियों को बचाया है। बच्चों को जिस जगह पर रखा गया था वहां से दवाइयां, प्रेग्नेंसी किट, दस्तावेज और 10 लाख रुपए बरामद हुए हैं। जिन्हें पुलिस ने जांच के लिए जब्त किया है। बाल संरक्षण आयोग और दिल्ली पुलिस ने यह ऑपरेशन बचपन बचाओ आंदोलन नामक संस्था के साथ मिलकर चलाया है।

इस आपॅरेशन के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एलजी ऑफिस को हस्तक्षेप करने के लिए कहा गया था। ताकि आवश्यक कार्रवाई करके इन नाबालिगों बच्चियों को बचाया जा सके। पूछताछ में यह भी सामने आया कि प्लेसमेंट एजेंसियों के लिए काम करने वाले तस्करों ने झारखंड और बिहार से नाबालिगों को घरेलू कार्य कराने के लिए दिल्ली लाया गया था।

एलजी ऑफिस के हस्तक्षेप के बाद हो पाई कार्रवाई

बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि 10 जगहों पर बचाव अभियान चलाकर 21 बच्चियों को बचाया गया। शकूरपुर में एक जगह पर वे स्वयं मौजूद थे। उन्होंने बताया कि 5 लड़कियों को बचाने के लिए पांच घंटे लग गए क्योंकि कोई घर का दरवाजा नहीं खोल रहा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और जिला मजिस्ट्रेट ने एलजी कार्यालय से हस्तक्षेप को कहा इसके बाद इन बच्चियों को बचाया जा सका। उन्होंने इसके वीडियो भी शेयर किए हैं।

इन जगहों पर की छापेमारी

प्रियांक कानूनगो ने बताया कि टीम को जांच में दवाइयां, प्रेग्नेंसी किट, दस्तावेज और 10 लाख रुपए भी मिले। जिन्हें पुलिस ने आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया है। शकूरपुर के अलावा सुभाष प्लेस, राजौरी गार्डन और निहाल विहार में भी बचाव अभियान चलाया गया। फिलहाल सभी बच्चियों को बाल कल्याण समितियों को सौंप दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Modi 3.0 Oath Ceremony: दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी, चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी भी कैंसिल

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बॉयलर फटा, 3 लोग जिंदा जले; 7 बुरी तरह झुलसे, नरेला में एक फैक्ट्री में मचा हड़कंप

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो