whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

 2024 में BJP सत्ता में आई तो संविधान बदल कर दलितों का आरक्षण खत्म कर देगी: संजय सिंह

AAP News: राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के सांसद खुलेआम संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। इसलिए भाजपा 400 पार सीट मांग रही है। अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल कर दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देगी।
08:43 PM Apr 14, 2024 IST | Amit Kasana
 2024 में bjp सत्ता में आई तो संविधान बदल कर दलितों का आरक्षण खत्म कर देगी  संजय सिंह
राज्यसभा सदस्य संजय सिंह

AAP News: ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर पार्टी ने देशभर में बाबा साहब डॉ. आंबेडकर की जयंती को संविधान बचाओ-तानाशाही हटाओ दिवस के रूप में मनाया। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों की राजधानियों व जिला मुख्यालयों पर पार्टी नेताओं-समर्थकों ने संविधान बचाने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने की शपथ ली।

मोदी सरकार ने जेल में डाला

दिल्ली स्थित ‘आप’ मुख्यालय पर हुए कार्यक्रम के दौरान सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के सांसद खुलेआम संविधान बदलने की बात कर रहे हैं। इसलिए भाजपा 400 पार सीट मांग रही है। अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल कर दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में एकमात्र केजरीवाल सरकार ने गरीबों को मुफ्त शिक्षा, इलाज, बिजली, पानी देकर बाबा साहब के सपनों को पूरा करने का काम किया है। इसलिए मोदी सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया।

खुलेआम संविधान बदलने की बात कही

संजय सिंह ने कहा कि आज हमने बाबा साहब द्वारा लिखे गए संविधान को बचाने की शपथ ली है। यह शपथ आम आदमी पार्टी के नेताओं के लिए एक वाक्य मात्र नहीं होना चाहिए, यह ‘आप’ कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प होना चाहिए कि अंतिम सांस तक बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान को बचाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे। अयोध्या के भाजपा सांसद ने कहा कि नरेंद्र मोदी  का काम 272 सीट में नहीं चल रहा है। अगर संविधान बदलना है तो दो तिहाई बहुमत चाहिए। इसलिए भाजपा को 400 सीट दीजिए, हमें संविधान बदलना है।

मनीष सिसोदिया ने शिक्षा पर का काम किया

संजय सिंह ने कहा कि शिक्षा में हमें समानता नहीं है। समाज के वंचित, पिछड़े और जाति व्यवस्था के कारण जिनको अधिकार नहीं मिला, मंदिरों में प्रवेश करने, तालाब में पानी पीने, स्कूलों में प्रवेश करने के नाम पर भेदभाव किया गया। बाबा साहब का कहना था कि सभी को शिक्षा का समान अवसर मिलना चाहिए। बाबा साहब का यह सपना पूरे देश में केवल आम आदमी पार्टी की सरकार ने पूरा करने का काम किया है। हमने सबको समान शिक्षा का अवसर प्रदान किया है।

केजरीवाल सरकार बाबा साहब का संविधान पढ़ाती है

संजय सिंह ने कहा कि 75 साल में बहुत सी सरकारें आई और गईं। दिल्ली में केजरीवाल सरकार भारत की पहली सरकार है और मनीष सिसोदिया पहले शिक्षा मंत्री हैं, जिन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बाबा साहब आंबेडकर का संविधान पढ़ाया जाएगा। जन्म, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी में अवसर के आधार पर भेदभाव न हो, इसकी ताकत संविधान देता है। भाजपा ने संविधान बदल दिया तो आरक्षण खत्म कर देंगे। बाबा साहब ने कहा था कि सामाजिक व्यवस्था, दुर्भावना और भेदभाव के कारण समाज के बड़े तबके को नौकरी से दूर रखा गया है।

निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति को सुविधाएं दी

सांसद संजय सिंह ने कहा कि आदिवासी समाज से झारखंड के मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरेन के पिता ने झारखंड राज्य बनाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया। हेमंत सोरेन ने आदिवासियों के हितों के लिए लड़ाई लड़े। पीएम मोदी  ने आदिवासी समाज के नेता हेमंत सोरेन पर बिना सबूत के फर्जी मुकदमा लगाकर उनको जेल में डाल दिया। मोदी जी ने आदिवासी समाज को अपमानित करने का काम किया। इस चुनाव में मोदी जी को इसका जवाब देना है।

दिल्ली और पंजाब में आप ने भाजपा की दुकान बंद की

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनी तो वहां भी दिल्ली की तरह भाजपा की दुकान बंद हो गई। पंजाब में भाजपाई अकाली दल के साथ मिलकर लूट कर रहे थे, वहां से साफ हो गए। आम आदमी पार्टी गुजरात में 14 फीसद वोट लेकर आई और 5 विधायक जीते, गोवा में 6.5 फीसद वोट मिला और दो विधायक जीते। भाजपा ने 15 साल से एमसीडी को कूड़ेदान बना रखा था, झाड़ू वाले निकले और भाजपा को झाड़ू से मार-मार कर एमसीडी से सारा कूड़ा साफ कर दिया। कूड़े का पहाड़ नीचे जा रहा है। अरविंद केजरीवाल बाबा साहब के सपनों को जमीन पर पूरा करने का काम कर रहे थे, इसलिए उनको जेल में डाला गया है। इसलिए जनता जेल का जवाब वोट से देगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो