whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में लगी आग, 175 यात्री थे मौजूद; दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू

Air India 807 Flight Fire Case: दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी का ऐलान किया गया है। बताया गया है कि एक फ्लाइट, जो दिल्ली से बेंगलुरु के लिए रवाना हुई थी। उसमें आग लग गई। आग सबसे पहले एसी यूनिट में दिखाई दी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर पूरी तरह इमरजेंसी लागू करने का ऐलान किया गया। विमान में लगभग 175 लोग यात्रा कर रहे थे।
08:08 PM May 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में लगी आग  175 यात्री थे मौजूद  दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू
एयर इंडिया फ्लाइट में लगी आग।

Air India 807 Flight Fire Case Latest Update: फ्लाइट में आग लगने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी का ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान 807 में आग लगने की बात सामने आई थी। शाम करीब 5:52 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया। बताया जा रहा है कि एसी यूनिट में आग लगने की बात प्रबंधन को पता लगी थी। विमान में 175 लोग सवार थे। हालांकि फ्लाइट के शाम 6 बजकर 38 बजे सुरक्षित लैंड होने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें:Air India का प्लेन हादसे का शिकार, पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर हुई घटना, 180 पैसेंजर्स की जान बाल-बाल बची

एयर इंडिया की 807 फ्लाइट में आग लगने से पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अमेरिका में इस साल 19 जनवरी को एक प्लेन में आग लग गई थी। जिसके बाद बोइंग 747-8 को आपातकाल में लैंड करवाया गया था। ये विमान एटलस एयर का था। जो भारी माल लेकर जा रहा था। इसके टेकऑफ करते ही आग लग गई थी। लेकिन चालक दल की सूझबूझ से हादसा बचा लिया गया था। कंपनी की ओर से कहा गया था कि कुछ तकनीकी खामियों के कारण आग लगी थी।

जापान में भी हुआ था ऐसा हादसा

जापान में भी इस साल 2 जनवरी को ऐसा ही हादसा सामने आया था। जब एक विमान में लैंड करते समय आग लग गई थी। टोकियो एयरपोर्ट पर घटना के बाद इसकी जांच की गई थी। हालांकि दुर्घटना के सटीक कारणों का पता नहीं लग सका था। अधिकारियों के अनुसार विमान में आग किसी और विमान के साथ टक्कर के बाद लगी थी। कई रिपोर्ट इसको लेकर सामने आई थी। वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसमें विमान की खिड़कियों से आग निकलती दिखी थी। ये जेएल-516 फ्लाइट थी। जो न्यू चिटोस एयरपोर्ट से रवाना हुई थी। इस फ्लाइट को हानेडा जाना था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो