whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली एयरपोर्ट पर मजाक करना दो महिलाओं को पड़ा भारी, पुलिस ने लिया एक्शन

Bomb remark on Vistara flight: विस्तारा एयरलाइन की उड़ान संख्या UK 975 में क्रू मेंबर एक बैग की जांच कर रहे थे। जांच में समय लगने पर दो महिलाओं ने मजाक करते हुए कहा कि क्या बैग में बम है? जांच एजेंसियों के मना करने पर भी महिलाएं बम होने की बात दोहराती रहीं, जिसके बाद दोनों को डिबोर्ड कर दिया गया।
06:42 PM Apr 09, 2024 IST | Amit Kasana
दिल्ली एयरपोर्ट पर मजाक करना दो महिलाओं को पड़ा भारी  पुलिस ने लिया एक्शन
vistara airline

Bomb remark on Vistara flight: दिल्ली एयरपोर्ट पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब दिल्ली से मुंबई जा रही एक फ्लाइट को रनवे पर जाने से लौटना पड़ा। दरअसल, विस्तारा की फ्लाइट नंबर UK 975 से दो महिलाओं को डिबोर्ड गया। दोनों विमान में बम होने को लेकर मजाक कर रही थीं। जांच कर्मियों और पायलट ने उन्हें ऐसा करने से रोका था लेकिन दोनों ने क्रू मेंबर्स की एक न सुनी और वीडियो कॉल कर अपने परिजनों के साथ भी फ्लाइट में बम होने का मजाक करने लगीं।

यात्री को आया था फोन

जांच एजेंसियों के मुताबिक यह पूरा मामला 29 मार्च का है। दिल्ली से मुंबई के लिए विस्तारा एयरलाइन की उड़ान संख्या UK 975 तैयार खड़ी थी। इस बीच एक युवक ने पायलट को बताया कि उसके घर से फोन आया है और उसके पिता को दिल का दौरा पड़ा है उसे विमान से उतरना पड़ेगा। क्रू मेंबर नियमों के अनुसार युवक का बैग चेक कर उसे विमान से नीचे उतारने लगे। बैग जांच के दौरान थोड़ा समय लग गया। इस दौरान विमान में सफर कर रहीं (एक साथ) दो महिलाओं ने कहा कि क्या बैग में बम है? जो आप जांच में इतना समय लगा रहे हो।

महिला ने किया परिजनों को वीडियो कॉल 

पायलट ने महिलाओं को बताया कि यह जांच प्रोटोकॉल का हिस्सा है और आप बम होने जैसा मजाक न करें इससे अन्य यात्रियों में अफवाह फैल सकती है। इसके बाद भी महिलाएं रुकी नहीं और इतना ही नहीं उन्होंने किसी को मोबाइल पर वीडियो कॉल किया और फिर बम वाली बात मजाक में बोली। इसके बाद पायलट ने मामले की सूचना एयरपोर्ट जांच एजेंसी सीआईएसएफ को दी।

दोनों महिलाओं को हिरासत में लिया गया

सूचना के बाद अलर्ट जारी किया गया विमान में बम के बारे में पूरी जांच पड़ताल होने के बाद फिर उसे उड़ान भरने की अनुमति दी गई। इस सब के बीच फ्लाइट में करीब दो घंटे की देरी हो गई। जांच एजेंसियों ने दोनों महिलाओं को हिरासत में लिया। उन्हें फ्लाइट से उतारकर मुंबई जाने से रोक लिया गया। विस्तारा एयरलाइन पूरे मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के बाद अब एक और आप विधायक की बढ़ीं मुश्किलें, ED की शिकायत पर कोर्ट ने किया तलब

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो