whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली एयरपोर्ट से तस्कर तौफीक समेत दो लोग गिरफ्तार, इंडियन मुजहिद्दीन से निकला कनेक्शन

Gold smuggler arrest at delhi airport: दिल्ली पुलिस कर्नाटक के भटकल पहुंच चुकी है, जहां पुलिस ने तौफीक की पत्नी वशिक से पूछताछ की है। वशिक ने पुलिस को बताया कि रियाज भटकल, यासीन भटकल और इकबाल भटकल रिश्ते में उसके भाई हैं।
10:36 PM Mar 03, 2024 IST | Amit Kasana
दिल्ली एयरपोर्ट से तस्कर तौफीक समेत दो लोग गिरफ्तार  इंडियन मुजहिद्दीन से निकला कनेक्शन

Gold smuggler arrest at delhi airport: दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान काकू तौफीक और हयान कोला के रूप में हुई है। काकू से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। जांच में पता चला कि वह इंडियन मुजहिद्दीन के संस्थापक रियाज भटकल का जीजा है। कस्टम विभाग ने मामले की जांच दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को सौंप दी है।

तस्कर निकला आतंकी का जीजा

बताया जा रहा है कि आंतकी गतिविधि के लिए तौफीक सोने की तस्करी कर रहा था। दिल्ली पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है। कस्टम विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि सोने की तस्करी करने वाला तौफीक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने वाला है। सूचना के आधार पर जांच के दौरान तौफीक समेत दो लोगों को पकड़ा गया। जांच में पता चला की वह तो रियाज भटकल का जीजा है।

कर्नाटक के भटकल पहुंची पुलिस

अब पुलिस उससे इंडियन मुजाहिद्दीन समेत अन्य आतंकी गतिविधियों की जानकारी निकालने में जुटी है। पुलिस के अनुसार तौफीक कर्नाटक के भटकल का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस भटकल पहुंच चुकी है, जहां पुलिस ने तौफीक की पत्नी वशिक से भी पूछताछ की है। सूत्रों की मानें तो उसने पुलिस को बताया कि रियाज भटकल, यासीन भटकल और इकबाल भटकल रिश्ते में उसके भाई हैं।

मुंबई में किसी व्यक्ति से संपर्क में हैं आरोपी

अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि दोनों मुंबई में किसी व्यक्ति से संपर्क में हैं। उनके पास से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है। संवेदनशील मामला होने के चलते फिलहाल पुलिस मामले में अधिक जानकारी शेयर नहीं कर रही। पुलिस के अनुसार यह पता लगाया जा रहा है कि वह अन्य किन लोगों से संपर्क में हैं और उनका क्या करने की योजना है। पुलिस को शक है कि आरोपी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए सोने की तस्करी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें सऊदी अरब की मस्जिदों में इफ्तार समेत 5 चीजों पर लगी रोक? ये है वजह
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो