whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किल बढ़ी, ED ने की गैर जमानती वारंट की मांग

AAP MLA Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड की संपत्ति की अवैध खरीद और लीज के मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान जल्द ही जेल जा सकते हैं। ईडी ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पहले ही शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में हैं।
10:10 AM Apr 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
aap विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किल बढ़ी  ed ने की गैर जमानती वारंट की मांग
AAP MLA Amanatullah Khan

AAP MLA Amanatullah Khan : एक ओर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। दूसरी ओर उनकी पार्टी के विधायकों की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ अदालत का रुख किया है और उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की है।

बता दें कि अमानतुल्लाह खान ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन पर दिल्ली वक्फ बोर्ड की जमीन को लेकर घोटाला करने का आरोप है। इसे लेकर पूछताछ करने के लिए ईडी की ओर से उन्हें कई बार समन भेजे जा चुके हैं लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसीलिए ईडी ने अब अदालत का रुख किया है। ईडी की अपील के बाद राउज अवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह से 18 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है।

इस मामले में अमानतुल्लाह खान को सितंबर 2022 में 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था। तब उनके खिलाफ शिकायत करने वाले हाफिज इरशाद कुरैशी ने आरोप लगाया था कि वक्फ बोर्ड में कई लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया गया था। इनमें से कई उनके करीबी या फिर रिश्तेदार थे। तब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आप विधायक के कथित सहयोगी हामिद अली को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का जेल में बढ़ा वजन, हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें: BJP के डर से छोड़ी पार्टी, आप मंत्री के इस्तीफे पर बोले संजय सिंह

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के दो अधिकारियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो