whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ED के आरोपों पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, AAP बोली- सुप्रीम कोर्ट में एक भी सबूत पेश नहीं कर सकी एजेंसी 

Arvind Kejriwal: ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में कहा है कि केजरीवाल के जरिए शराब नीति घोटाला केस में मनी लॉन्ड्रिंग की गई है। आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में करीब 45 करोड़ रुपए खर्च किए, जो इस घोटाले से जुटाई रकम थी।
09:05 PM Apr 02, 2024 IST | Amit Kasana
ed के आरोपों पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई  aap बोली  सुप्रीम कोर्ट में एक भी सबूत पेश नहीं कर सकी एजेंसी 

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ED ने दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया है। ED ने केजरीवाल की रिहा किए जाने की मांग का विरोध किया है। बता दें केजरीवाल ने इस केस में गिरफ्तारी को चुनौती देने के साथ अंतरिम राहत के तौर पर रिहाई की मांग भी की है। 3 अप्रैल को मामले में अगली सुनवाई होगी।

ईडी ने अपने जवाब में ये कहा

जानकारी के अनुसार ईडी ने अपने जवाब में कहा है कि केजरीवाल के जरिए शराब नीति घोटाला केस में मनी लॉन्ड्रिंग की गई है। ईडी ने अपने कई पन्नों के जवाब में यह बताया है कि आप पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में करीब 45 करोड़ रुपए खर्च किए, जो इस घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुटाई रकम थी। बता दें फिलहाल केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं।

केजरीवाल ने लगाई थी याचिका

21 मार्च को केजरीवाल को उनके घर से ईडी ने गिरफ्तार किया था। 23 मार्च को सीएम ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए उसे असंवैधानिक करार दिया था। सीएम ने अदालत ने मामले में अंतरिम राहत देते हुए उन्हें मामले में रिहा करने का आग्रह किया था।

ED के जवाब पर AAP का बयान

हाई कोर्ट में ईडी के जवाब पर आप पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि जांच एजेंसी झूठ बोल रही है। आप ने कहा कि ईडी शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कोई सबूत पेश नहीं कर सकी। एजेंसी शीर्ष अदालत में मनी ट्रेल के आरोपों को साबित नहीं कर सकी। आप ने आरोप लगाया कि ईडी बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है। बीजेपी किसी भी कीमत पर दिल्ली की सरकार गिराना चाहती है। बीजेपी केजरीवाल को लोकसभा चुनावों में प्रचार करने से रोकना चाहती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो