whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली के शराब घोटाले का 'खेल', केजरीवाल से लेकर कविता तक कितने मंत्री-नेता गए जेल?

Delhi Liquor Policy Case Accused: दिल्ली में शराब नीति को लेकर जो घोटाला हुआ, उसे करने के आरोप में मुख्यमंत्री केजरीवाल से लेकर के कविता तक जेल पहुंच गई हैं। अभी न जाने कितने खुलासे होने बाकी हैं। न जाने कितने नाम सामने आने बाकी हैं,लेकिन अभी तक केस में कौन-कौन आरोपी बना,आइए जानते हैं।
04:11 PM Apr 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली के शराब घोटाले का  खेल   केजरीवाल से लेकर कविता तक कितने मंत्री नेता गए जेल
दिल्ली शराब घोटाले में कई नेता और मंत्री जेल जा चुके हैं।

Delhi Liquor Policy Case Accused: शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया। आज रिमांड अवधि खत्म होने के बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया।

ईडी का केजरीवाल पर आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव के बदले केजरीवाल ने दक्षिण के शराब व्यापारियों से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। बता दें कि ईडी की गिरफ्तारी और ईडी कस्टडी को दिल्ली सीएम केजरीवाल ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। मामले पर तीन अप्रैल को सुनवाई होनी है।

मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में केजरीवाल

शराब नीति मामले में 21 मार्च से जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों पर राउज एवेन्यू कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कोर्ट में पेशी के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो कर रहे हैं, देश के लिए अच्छा नहीं है।

तिहाड़ में बंद मंत्रियों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी के कई मंत्रियों और नेताओं को शराब घोटाले मामले में अरेस्ट क‍िया जा चुका है। आम आदमी पार्टी के कई नेता और मंत्री शराब घोटाले में जेल में बंद हैं। आइए जानते हैं कि आम आदमी पार्टी के कौन-कौन से नेता इस समय जेल में बंद हैं?

बैरक नंबर 1 में बंद हैं मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले में CBI ने 26 फरवरी, 2023 को पूछताछ के बाद सबूतों को नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। CBI ने इस मामले में बताया था कि मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। तिहाड़ जेल की बैरक नंबर एक में मनीष सिसोदिया बंद हैं।

तिहाड़ जेल में बंद हैं संजय सिंह

शराब नीति घोटाले में ED ने अक्टूबर, 2023 में बड़ा एक्शन लेते हुए लंबी पूछताछ के बाद आप नेता संजय सिंह को अरेस्ट कर लिया था। फिलहाल राज्यसभा सांसद संजय सिंह  तिहाड़ जेल की बैरक नंबर दो में बंद हैं।

7 नंबर बैरक में बंद हैं सत्येंद्र जैन

द‍िल्‍ली सरकार में कैब‍िनेट मंत्री रहे सत्‍येंद्र जैन को मई, 2022 में कथ‍ित हवाला लेनदेन के मामले में ईडी ने ग‍िरफ्तार क‍िया था। ED ने एक्साइज पॉलिसी केस में भी जैन से पूछताछ भी की थी। बता दें कि कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड पर उन्हें करीब 9 महीने पहले अंतरिम जमानत दी थी़ लेकिन बीते हफ्ते जमानत रद्द कर दी गई। सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल की 7 नंबर बैरक में बंद हैं।

बैरक नंबर 6 की कैदी हैं के. कविता

तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता दिल्ली शराब घोटाले में 15 मार्च से तिहाड़ जेल में बंद हैं। के. कविता 9 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में हैं। के कविता को तिहाड़ जेल की बैरक नंबर 6 में रखा गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो