whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'मोदी ताकतवर नेता हैं, लेकिन...', अरविंद केजरीवाल ने बताया- क्यों छोड़ी सीएम की कुर्सी?

Arvind Kejriwal Statement On BJP : दिल्ली के पूर्व सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए बताया कि वे सीएम पद से क्यों इस्तीफा दिए थे।
05:25 PM Sep 26, 2024 IST | Deepak Pandey
 मोदी ताकतवर नेता हैं  लेकिन      अरविंद केजरीवाल ने बताया  क्यों छोड़ी सीएम की कुर्सी
अरविंद केजरीवाल। (File Photo)

Arvind Kejriwal In Delhi Assembly : दिल्ली में दो दिवसीय विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरू हो गया। आतिशी के सीएम बनने के बाद विधानसभा का यह पहला सत्र है। दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सदन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि सीएम की कुर्सी क्यों छोड़ दी?

Advertisement

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि विपक्ष के मेरे साथी यहां मुझे और मनीष सिसोदिया देखकर दुखी होंगे। मैं हमेशा कहता हूं कि पीएम मोदी बहुत ताकतवर हैं और उनके पास बहुत संसाधन हैं, लेकिन मोदी भगवान नहीं हैं, लेकिन जो भगवान हैं, वे हमारे साथ हैं। मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं सीएम के साथ सड़क निरीक्षण के लिए गया था। मेरे जेल जाने से पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की सड़कें बहुत अच्छी हुआ करती थीं और मैंने उनसे वहां की सड़कों की मरम्मत के लिए आदेश पारित करने को कहा है।

Advertisement

मेरे खिलाफ फर्जी केस किया : पूर्व सीएम

उन्होंने कहा कि मैं 3-4 दिन पहले एक बीजेपी नेता से मिला था। मैंने उनसे पूछा कि क्या मुझे जेल भेजने से कोई फायदा हुआ तो उन्होंने कहा कि हमने पूरी दिल्ली सरकार को पटरी से उतार दिया। केजरीवाल ने आगे कहा कि उन्होंने मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज किया, मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह, विभव, विजय नायर को जेल में डाल दिया। 5 बड़े नेताओं को जेल में डालने के बाद भी हमारी पार्टी आज मजबूती से खड़ी है।

Advertisement

'केजरीवाल ईमानदार हैं तो वोट दें, वरना न दें' 

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप अपनी पार्टी के 2 लोगों को जेल में डाल दें, आपकी पार्टी टूट जाएगी। उन्होंने मेरे ऊपर इतना सख्त कानून लगा दिया, जिसमें जमानत भी नहीं मिलती। इसके बाद भी सुप्रीम कोर्ट ने मुझे जमानत दी और आज हम यहां बैठे हैं। उन्होंने सीएम की कुर्सी छोड़ने पर कहा कि जब मैं जेल से रिहा हुआ तो मैंने इस्तीफा दे दिया। मुझसे किसी ने ऐसा करने के लिए नहीं कहा, मैंने खुद इस्तीफा दिया। अगर दिल्ली की जनता को लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं तो मुझे वोट दें, वरना मुझे वोट न दें।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो