होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अरविंद केजरीवाल के बाद अब पत्नी पर भी संकट; किसलिए हुई सुनीता के खिलाफ शिकायत?

Sunita Kejriwal In Crisis : कथित शराब घोटाले को लेकर तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत काट रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें पहले ही कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के लिए भी संकट बढ़ रहा है। उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कोर्ट की कार्यवाही को ऑनलाइन शेयर किया था।
09:05 AM Apr 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Complaint Against Sunita Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के खिलाफ एक वकील ने जिला जज के पास शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को लेकर अदालती कार्यवाही सोशल मीडिया पर शेयर की है। शिकायत में उस घटना का उल्लेख किया गया है जब 28 मार्च को केजरीवाल को राउज अवेन्यू कोर्ट के सामने पेश किया गया था। केजरीवाल इस समय कथित शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

Advertisement

सुनीता केजरीवाल के खिलाफ शिकायत करने वाले वकील का नाम वैभव सिंह है। उन्होंने दावा किया है कि अदालत में अरविंद केजरीवाल को लेकर सुनवाई की रिकॉर्डिंग बिना अनुमति की गई थी और इसे सुनीता  व अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वैभव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को एक लीगल नोटिस भी भेजा है जिसमें इस मामले से जुड़ी अदालती कार्यवाही के वीडियो को हटाने के लिए कहा गया है। उन्होंने सुनीता व अन्य नेताओं के खिलाफ एक्शन की मांग की है।

सुनीता समेत इन लोगों के खिलाफ हुई शिकायत

बता दें कि यह शिकायत सुनीता केजरीवाल के अलावा एक्स यूजर अक्षय व अरुणेष कुमार, वार्ड 11 तीमारपुर की पार्षद प्रोमिला गुप्ता, राजस्थान कांग्रेस की उपाध्यक्ष विनीता जैन के खिलाफ की गई है। इसमें अदालत के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नियम का जानबूझकर उल्लंघन करने के लिए इन लोगों और राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई करने और मामले की विस्तृत जांच कराने की मांग की गई है। शिकायतकर्ता के अनुसार मामले को कमजोर करने के लिए विपक्षी दलों ने यह काम किया था।

Advertisement

'जनता की सहानुभूति पाने के लिए की रिकॉर्डिंग'

28 मार्च को राउज अवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने बेंच को संबोधित किया था। उस समय शराब नीति मामले में उन्होंने जो बयान दिया था उसकी वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर #MoneyTrailExposedByKejriwal हैशटैग के साथ सर्कुलेट किया गया था। वैभव सिंह ने आरोप लगाया है कि यह साजिश पहले ही रच ली गई थी। ये रिकॉर्डिंग जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए सोशल मीडिया पर शेयर की गई थीं। बता दें केजरीवाल की 21 मार्च को गिरफ्तारी हुई थी।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia हुए भावुक, तिहाड़ से लिखी चिट्ठी में छलका दिल का दर्द

ये भी पढ़ें: सुनीता केजरीवाल ने जनता को दिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद का संदेश

ये भी पढ़ें: BJP पर गंभीर आरोप लगाकर फंसीं दिल्ली की मंत्री आतिशी! मिला नोटिस

Open in App
Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi Newsspecial-newsSunita Kejriwal
Advertisement
Advertisement