whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अरविंद केजरीवाल की कोर्ट से एक और डिमांड हुई पूरी, जानें जेल में क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

Arvind Kejriwal Demand In Tihar Jail : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक और डिमांड अदालत ने पूरी कर दी है। इससे पहले भी उनकी कुछ मांगें पूरी हो चुकी हैं। आइए जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।
07:30 PM Apr 03, 2024 IST | Deepak Pandey
अरविंद केजरीवाल की कोर्ट से एक और डिमांड हुई पूरी  जानें जेल में क्या क्या मिलेंगी सुविधाएं
अरविंद केजरीवाल की एक और डिमांड पूरी।

Arvind Kejriwal Demand In Tihar Jail : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब वे 15 दिन तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। जेल भेजे जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अदालत से एक और मांग की, जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। आइए जानते हैं कि जेल में मुख्यमंत्री को कौन-कौन से सुविधाएं मिलेंगी?

अदालत ने दी मंजूरी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर इलेक्ट्रिक केतली की मांग की। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल डायबिटीज के पेशेंट हैं। बार-बार उन्हें चाय पीनी होती है, जबकि जेल ऑथिरिटी नियमों के हिसाब से उन्हें चाय उपलब्ध करा सकती है। इस पर अदालत ने जेल के अंदर केजरीवाल को इलेक्ट्रिक केतली के इस्तेमाल की इजाजत दे दी। राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि जेल में अरविंद केजरीवाल इलेक्ट्रिक केतली के इस्तेमाल कर सकते हैं। उनके वकील या घरवाले ही उन्हें ये केतली उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें : पहले स्टार प्रचारकों से हटाया, अब कांग्रेस से निकालेंगे, संजय निरुपम ने किया पलटवार

जेल में केजरीवाल को क्या मिलेंगी सुविधाएं

इससे पहले भी अदालत ने उनकी चार मांगें पूरी की थीं। अब तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल को स्पेशल डाइड और दवाइयां मिलेंगी। साथ ही उनके बैरक में मेज और कुर्सी भी रहेगी, जिसमें बैठकर वे वो तीन किताबें पढ़ेंगे, जिसकी उन्होंने डिमांड की थीं। ये किताबें भगवत गीता, रामायण और नीरजा चौधरी की किताब हाई प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड शामिल हैं। साथ ही वे इलेक्ट्रिक केतली का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : ‘अर्थी उठेगी पूर्णिया से और लिपटेगी कांग्रेस के झंडे में’, RJD पर जमकर बरसे पप्पू यादव

सीएम मान ने केजरीवाल से मिलने की मांगी अनुमति

सूत्रों के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री और आप नेता भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन से अनुमति मांगी। सीएम कार्यालय ने तिहाड़ जेल प्रशासन को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो