खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

आतिशी को सीएम बना पुराने रंग में नजर आएंगे केजरीवाल, जनता तय करेगी कितने 'ईमानदार', कर दिया ऐलान

Atishi Marlena Delhi New CM: आतिशी मार्लेना को सीएम चुनने का ऐलान अरविंद केजरीवाल ने विधायकों की बैठक में किया। आम आदमी पार्टी आज ही उपराज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी।
12:46 PM Sep 17, 2024 IST | Nandlal Sharma
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सीएम की कुर्सी आतिशी मार्लेना को सौंपी है।
Advertisement

Atishi Marlena Delhi New CM: आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल एक बार फिर पुराने अंदाज में नजर आएंगे। केजरीवाल ने दिल्ली की कमान पार्टी की विधायक आतिशी मार्लेना को सौंप दी है। विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का ऐलान किया। आतिशी को दिल्ली की कमान सौंपने के बाद अरविंद केजरीवाल अब सरकार और संगठन दोनों साधेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल के बाद दिल्ली की नई सीएम होंगी आतिशी, मुख्यमंत्री ने विधायकों की बैठक में किया ऐलान

आप नेता ने 15 सितंबर को पार्टी कार्यालय पर यह ऐलान किया था कि वह दिल्ली सीएम का पद छोड़ेंगे और मनीष सिसोदिया के साथ जनता के बीच जाएंगे। दोनों नेताओं ने कहा कि वे आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता का फैसला आने तक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का पद नहीं संभालेंगे। आतिशी मार्लेना दिल्ली विधानसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री के पद पर रहेंगी। 17 सितंबर को आतिशी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने इसका ऐलान किया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल ने आतिशी को ही क्यों चुना? कैसे पहली बार की विधायक CM की कुर्सी तक पहुंचीं

मुख्यमंत्री पद के लिए नया नेता चुनने से पहले आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया और कहा कि अब जनता की अदालत में फैसला होगा। इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल के पुराने अंदाज को दिखाया गया है। जब अन्ना आंदोलन, निर्भया आंदोलन के दौरान अरविंद केजरीवाल दिल्ली की सड़कों पर संघर्ष कर रहे थे। वीडियो में नफरत के खिलाफ मोहब्बत के पैगाम को खास तौर पर प्राथमिकता दी गई है। साथ ही सत्ता की राजनीति के खिलाफ साथ आने की बात कही गई है।

आम आदमी पार्टी के इस वीडियो से साफ है कि अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से 'आंदोलनकारी' के तौर पर दिल्ली की जनता के बीच होंगे। दिल्ली की सरकार और संगठन दोनों उनके हाथ में होगा, और वह जनता की अदालत में अग्निपरीक्षा देंगे। मतलब आगामी विधानसभा चुनाव में अपने लिए जन समर्थन मांगेंगे। अगर जनता ने केजरीवाल पर भरोसा जताया तो वह फिर दिल्ली के सीएम के तौर पर लौटेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Atishi marlenaDelhi CM Atishi Marlena
Advertisement
Advertisement