whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महज 24 घंटे में मिलेगा बिजली कनेक्शन, बस करना होगा ये छोटा सा काम, जानें क्या?

Electricity connections within 24 hours: बीएसईएस ने अपनी इस नई सुविधा का नाम तत्काल सेवा दिया है। कंपनी का मकसद है कि ने इससे रामलीला, दुर्गा पूजा, शादी आदि समारोहों में डीजल जनरेटरों का यूज कम करने में मदद मिलेगी।
08:38 PM Sep 27, 2024 IST | Amit Kasana
महज 24 घंटे में मिलेगा बिजली कनेक्शन  बस करना होगा ये छोटा सा काम  जानें क्या

Electricity connections within 24 hours: नया बिजली कनेक्शन अप्लाई करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब महज 24 घंटे में लोगों को बिजली कनेक्शन मिलेगा, ये अस्थायी बिजली कनेक्शन होगा। बस इसके लिए आवेदन करते समय आपको कुछ जरूरी कागजात देने होंगे। इसके अलावा एक डिमांड नोट लगेगा, फिलहाल दिल्ली में बिजली कंपनी बीएसईएस ने ये सुविधा शुरू की है। बता दें बीएसईएस पूर्वी, मध्य, दक्षिण और पश्चिम दिल्ली के 37 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है।

Advertisement

इस नई स्कीम से क्या होगा फायदा

जानकारी के अनुसार बीएसईएस ने अपनी इस नई सुविधा का नाम तत्काल सेवा दिया है। कंपनी का मकसद है कि ने इससे रामलीला, दुर्गा पूजा, शादी आदि समारोहों में डीजल जनरेटरों का यूज कम करने में मदद मिलेगी। बताया जा रहा है कि दिवाली पर कई ऐसे कार्यक्रम होते हैं जिसमें 24 घंटे के भीतर और कुछ दिनों के लिए बिजली कनेक्शन देने से लोगों को पावर सप्लाई मुहैया करवाई जा सकेगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली से आगरा तक का सफर हुआ महंगा, यमुना एक्सप्रेसवे पर बढ़ा टोल टैक्स, जानें कब से और कितना लगेगा चार्ज

Advertisement

जनरेटरों से होने वाला पॉल्यूशन कम होगा

कंपनी ने अपने सभी दफ्तरों में इसके लिए जरूरी सूचना दे दी है। कर्मचारियों को इन अस्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन के 24 घंटे के भीतर कनेक्शन देना सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया है। कंपनी के अनुसार इस नई योजना से धार्मिक आयोजकों को बिना किसी परेशानी के कनेक्शन मिल सकेगा। वहीं, इससे डीजल जनरेटरों से होने वाला पॉल्यूशन कम करने में मदद मिलेगी।

जनरेटरों के मुकाबले सुरक्षित ऑप्शन

वहीं, डीजल जनरेटरों के मुकाबले ये पावर सप्लाई सस्ती पड़ेगी। ये सुरक्षित है, इससे जनरेटरों से होने वाला ध्वनि प्रदूषण भी नहीं होगा। बता दें एनसीआर में वायु प्रदूषण को देखते हुए कमिशन ऑफ एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के मार्गदर्शन में ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान (ग्रैप) लागू है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: फिर दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर! दिल्ली-यूपी में भयंकर बारिश, इन राज्यों में भी रेड अलर्ट, देखें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो