whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 लाख दो, नवजात घर ले जाओ; दिल्ली CBI की रेड में रोते-बिलखते मिले बच्चे, हालत देख भावुक हुए अधिकारी

CBI Raid Delhi : समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के केशवपुरम से दो बच्चों को बचाया गया है। इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और उन्हें खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।
12:39 PM Apr 06, 2024 IST | Avinash Tiwari
5 लाख दो  नवजात घर ले जाओ  दिल्ली cbi की रेड में रोते बिलखते मिले बच्चे  हालत देख भावुक हुए अधिकारी
CBI Raid Delhi

CBI Raid Delhi : CBI ने दिल्ली में छापेमारी कर बच्चा चोरी कर बेचने वाले गिरोह को पकड़ा है। बताया गया कि CBI ने अब तक लगभग 8 नवजात बच्चों को बचाया है जो मानव तस्करों के चंगुल में थे। CBI की एक टीम ने दिल्ली के केशवपुरम इलाके में छापेमारी की है और दो बच्चों को यहां से भी रेस्क्यू किया गया है।

बड़े गिरोह का होगा खुलासा?

शुरुआती जांच के अनुसार, कयास लगाए जा रहे हैं कि ये गिरोह बच्चों को अस्पताल से चुराता था और फिर इन बच्चों को बेचता था। केशवपुरम में CBI की एक बड़ी रेड हुई और स्थानीय पुलिस भी वहां मौजूद रही। बच्चा चोरी गैंग और मानव तस्करी करने वाले एक गिरोह के खुलासे की बात कही जा रही है।

वार्ड बॉय से लेकर महिला भी शामिल

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, दिल्ली के केशवपुरम में CBI की रेड के दौरान दो नवजात बच्चे मिले हैं। जिन्हें टीम ने अपने कब्जे में लिया है और दो महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें वार्ड बॉय से लेकर महिला और अन्य लोग शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि ये गिरोह बच्चों को चार से पांच लाख रुपए में बेचा करता था। ये किराए के मकान में रहते थे और वहीं से अपना गिरोह चलाते थे। मिली जानकारी के मुताबिक, CBI की रेड में दिल्ली एनसीआर से 7 से 8 बच्चों को बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें : Chinese Visa Case क्या है, जिसमें ED के सामने पेश हुए थे कार्ति चिदंबरम?

वहीं जिस जगह पर ये आरोपी किराए पर घर लेकर रहते थे, मकान मालिक का कहना है कि उन्हें कहां से गिरफ्तार किया गया है, मुझे कोई जानकारी नहीं है। करीब 11 महीने पहले इन लोगों को घर किराए पर दिया था। रेंट एग्रीमेंट भी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो