होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खुद को अफसर बताता, शादी करता और ठगी कर भाग जाता...50 महिलाओं को शिकार बना चुका ये शातिर

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऐसे शख्स को अरेस्ट किया है, जो शादी के नाम पर महिलाओं से ठगी करता था। आरोपी अपने झांसे में अफसर महिलाओं को भी फंसा चुका है। आरोपी इतना शातिर है कि पुलिस के आने से पहले ही वह ठिकाना बदल लेता था। आरोपी कैसे महिलाओं को फांसता था? विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
04:12 PM Sep 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Delhi Crime: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है, जिसने शादी के झांसे में लेकर 50 से ज्यादा महिलाओं से ठगी की है। आरोपी का नाम मुकीम अय्यूब खान है, जो महिलाओं को ठगने के मामले में वांछित था। आरोपी मुकीम खान को पकड़ने के लिए पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में उसके ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा। पुलिस लगातार उसे ट्रैक करती रही। बाद में पुलिस को पता लगा कि आरोपी वडोदरा से दिल्ली आ रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:आतिशी की कैबिनेट में होगा एक नया चेहरा, 5 कैबिनेट मंत्रियों के नाम फाइनल… 21 सितंबर को शपथ ग्रहण संभव

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसने मेट्रिमोनियल साइटों पर आकर्षक डिटेल के साथ कई फर्जी आईडी बनाकर शादी के बहाने हाईप्रोफाइल महिलाओं से धोखाधड़ी की है। वह खुद को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बताकर हाईप्रोफाइल अविवाहित, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को निशाना बनाता था। टारगेट तय करने के बाद वह महिलाओं से मोबाइल नंबर साझा करता और उन्हें लुभावनी बातों में फंसा लेता था।

पत्नी की मौत होने की बात बताता था

बातचीत के दौरान वह अपनी मनगढ़ंत कहानी बताता। महिलाओं को बताता था कि वह सरकारी कर्मचारी है और अपनी पत्नी की मृत्यु के कारण पारिवारिक समस्याओं से पीड़ित है। अपनी इकलौती बेटी की देखभाल करने में असमर्थ है। महिलाओं का विश्वास जीतने के लिए वह उनके परिवारों से मिलकर शादी की बात करता था और तारीख भी तय करता था। महिला उस पर भरोसा कर लेती थी तो आरोपी शादी के लिए रिसॉर्ट, मैरिज हॉल या होटल बुक करने के नाम पर पैसे ऐंठकर फरार हो जाता था। उसने विभिन्न राज्यों में कई महिलाओं को धोखा दिया है। अधिकांश महिलाएं तलाकशुदा, विधवा थीं।

Advertisement

36 साल का आरोपी मुकीम खान उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है। 2014 में उसकी शादी हो चुकी है। आरोपी तीन बच्चों का पिता है। 2020 में सबसे पहले उसने मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी आईडी बनाई और एक कामकाजी महिला से मिलने वडोदरा गया था। महिला तलाकशुदा थी और जिसकी 5 साल की बेटी थी। वडोदरा छोड़ने से पहले मुकीम ने महिला से ये कहकर 30 हजार रुपये ले लिए कि उसने अपना वॉलेट खो दिया है। उसने उससे शादी भी की और उसके साथ कई दिन रहा। बाद में उसके मन में महिलाओं को इस तरह से धोखा देकर आसानी से पैसा कमाने का आपराधिक विचार आया।

2023 में दिल्ली की महिला से की शादी

2023 में उसने दिल्ली के प्रीत विहार की एक अन्य महिला से भी इसी तरह शादी कर ली, जो विधवा थी और उसकी पांच साल की बेटी थी। इस तरह आरोपी वैवाहिक साइटों से 50 महिलाओं को ठग चुका है। एक महिला तो ज्यूडिशियल ऑफिसर भी है। आरोपी ने एक महिला को झांसे में लेकर उसके नाम पर स्कूटी बुक की थी। स्कूटी की डिलीवरी मिलने के बाद वह घूमने निकला और गायब हो गया। आरोपी के खिलाफ कुछ ही महिलाओं ने शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस असलियत में पता लगा रही है कि आरोपी कितनी महिलाओं को ठग चुका है?

यह भी पढ़ें:मुकेश अहलावत कौन? आतिशी सरकार में बनने जा रहे मंत्री, उत्तर पश्चिमी दिल्ली में AAP का दलित चेहरा

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi crime news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो