‘बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा…’ पैराशूट उम्मीदवारों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन

Delhi Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर पैराशुट उम्मीदवारों के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा जैसे नारे लगाए।

featuredImage
पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता.

Advertisement

Advertisement

Delhi Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण को लेकर कांग्रेस-भाजपा समेत तमाम दल जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं। कांग्रेस को जहां एक ओर यूपी में उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी ही पार्टी के नेताओं के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के दिल्ली कार्यकर्तााओं ने मिंटो रोड स्थित पार्टी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर विरोध जताया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान बाहरी उम्मीदवार नहीं चलेगा के नारे लगाए। बता दें कि पार्टी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटें हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यहां गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस ने दिल्ली की 3 और आम आदमी पार्टी ने 4 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से एनएसयूआई के इंचार्ज कन्हैया कुमार को प्रत्याशी बनाया है। कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय से आते हैं। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें बाहरी बताकर उनका विरोध कर रहे हैं।

2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे उदित राज

वहीं उदित राज तो उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद रह चुके हैं। वे सबसे पहले 2014 में भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। लेकिन पार्टी ने 2019 के चुनाव में उनकी जगह हंसराज हंस को प्रत्याशी बनाया था इसके बाद उन्होंने नाराज होकर पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस ने उन्हें उत्तर पश्चिमी दिल्ली से प्रत्याशी बनाया था लेकिन वे भाजपा के हंसराज हंस से हार गए थे। उदित राज मुलतः यूपी के रामनगर से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में इनको भी पार्टी के कार्यकर्ता बाहरी मान रहे हैं। उदित राज का कुछ दिन पहले कांग्रेस के पूर्व विधायकों ने पार्टी की मीटिंग में विरोध किया था।

ये भी पढ़ेंः कवि बने राहुल गांधी, ‘संपत्ति बेच देंगे’ वाले बयान पर कविता लिख पीएम मोदी को घेरा

ये भी पढ़ेंः भाजपा के माथे पर लगा हैंडपंप का हत्था दे रहा दर्द, BJP के लिए राजस्थान में कैसे चुनौती बना एक निर्दलीय?

Open in App
Tags :