whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शराब के शौकीनों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से आई गुड न्यूज, यात्रियों के लिए खुलेंगे 2 दुकानें!

IGI Airport News : शराब के शौकीनों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से गुड न्यूज आ रही है। अब आईजीआई एयरपोर्ट पर शराब की दो नई दुकानें खुलने वाली हैं, जहां से घरेलू यात्री मनपसंद ब्रांड के शराब खरीद सकेंगे।
10:47 PM Jun 26, 2024 IST | Deepak Pandey
शराब के शौकीनों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से आई गुड न्यूज  यात्रियों के लिए खुलेंगे 2 दुकानें
Liquor Shops (File Photo)

Delhi Airport Liquor Shops Open : नई दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर अब पैसेंजर्स जाम छलका सकेंगे। इसे लेकर एयरपोर्ट के अंदर शराब की दुकानें खोलने की तैयारी चल रही हैं। शराब की एक दुकान एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के अंदर खुलेगी तो दूसरी दुकान टर्मिनल 1 के अंदर। घरेलू यात्रियों को इन दुकानों पर शराब मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई के पहले सप्ताह में पहली दुकान खुलने के आसार हैं, जबकि कई सप्ताह के बाद दूसरी दुकान खुलने की उम्मीद है। राजधानी में खुदरा शराब की दुकान का संचालन करने वाले 4 निगमों में से एक दिल्ली कंज्यूमर कॉपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड की ओर से टर्मिनल 3 पर शराब की दुकान खोलने की योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें : एयर इंडिया की फ्लाइट में 8 घंटे तक AC बंद, जबरदस्ती विमान में भरे गए यात्री, कई लोग हुए बेहोश

दिल्ली में कम हैं शराब के दाम

दिल्ली में शराब पर कम टैक्स लगता है, जिससे अन्य शहरों के मुकाबले यहां कीमतें कम हैं। राजधानी में शराब पर स्टेट ड्यूटी 62 प्रतिशत है, जबकि कर्नाटक में यह 83 प्रतिशत और महाराष्ट्र में 71 प्रतिशत है। वहीं, दिल्ली की तुलना में गोवा और हरियाणा में शराब के दाम कम हैं, क्योंकि वहां क्रमश: 49 फीसदी और 47 फीसदी राज्य शुल्क लगता है।

यह भी पढ़ें : 67 का बना 24 साल का लड़का! विदेश जाने के लिए CISF की आंखों में झोंक रहा था धूल, एयरपोर्ट पर ही खुली पोल

घरेलू टर्मिनलों में पहले भी खुली थीं दुकानें

आपको बता दें कि इस वक्त दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के ड्यूटी फ्री एरिया में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए शराब की दुकान उपलब्ध है। अब घरेलू यात्रियों के लिए भी शराब की दुकानें खुलने वाली हैं, जहां सिर्फ प्रीमियम ब्रांड की ही दारू मिलेगी। इससे पहले एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनलों में दिल्ली आबकारी नीति के तहत शराब की 6 दुकानें खुली थीं, लेकिन सितंबर 2022 में इस नीति को वापस ले लिया गया। इस मामले में ईडी और सीबीआई की जांच के बाद ये दुकानें भी बंद हो गईं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो