whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्व सांसदों पर लगाएगी दांव, लिस्ट में ये नाम शामिल

Delhi Vidhan Sabha Chunav 2024: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी इस बार दिल्ली के पूर्व सांसदों को मैदान में उतार सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी अपने 3 पूर्व सांसदों को इस फैसले के बारे में जानकारी दे दी है।
09:33 AM Aug 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
bjp दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्व सांसदों पर लगाएगी दांव  लिस्ट में ये नाम शामिल
दिल्ली में पूर्व सांसदों को चुनाव मैदान में उतारेगी पार्टी

Delhi Assembly Election 2024: दिल्ली में अगले साल विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं। इस बीच आप और बीजेपी चुनाव की तैयारी में जुटी है। दिल्ली की 7 लोकसभा सीटें जीतकर बीजेपी एक बार फिर विधानसभा में सरकार बनाने के इरादे से चुनाव में उतरेगी। इस बीच खबर है कि पार्टी पूर्व सांसदों को दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर मौका दे सकती हैं।

बीजेपी मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी, परवेश वर्मा को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतार सकती है। पार्टी ने तीनों पूर्व सांसदों को इसके लिए अभी से तैयारी में जुट जाने को कहा है। इसके अलावा पार्टी हर्षवर्धन, गौतम गंभीर, हंसराज हंस को इस बार विधानसभा चुनाव से भी दूर रखेगी। हालांकि हर्षवर्धन और गौतम गंभीर सक्रिय राजनीति से किनारा कर चुके हैं।

पीएम मोदी दे चुके हैं आश्वासन

इन पूर्व सांसदों को न सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बल्कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी विधानसभा चुनाव की तैयारी करने को कहा गया है। बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में मनोज तिवारी को छोड़कर बाकी सभी सांसदों के टिकट काट दिए थे। हालांकि पार्टी ने उस समय ही उनको विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ेंः सिर पटका, पत्थर से कुचला, गला घोंटा…उत्तराखंड नर्स रेप-मर्डर केस कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड से कितना अलग?

वर्मा-बिधूड़ी पहले भी लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव

सूत्रों के अनुसार, बिधूड़ी को तुगलकाबाद या बदरपुर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। लेखी को कस्तूरबा नगर या ग्रेटर कैलाश से और वर्मा को मटियाला, नजफगढ़ या महरौली निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतारा जा सकता है। बता दें कि रमेश बिधूड़ी पहले भी तुगलकाबाद से लगातार 3 बार 2003 से 2013 तक विधायक रह चुक हैं। जबकि परवेश वर्मा महरौली से 2013 में विधायक रह चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः बाढ़, लैंडस्लाइड, 700 से ज्यादा मौत; 45KM स्पीड के तूफान, बारिश की चेतावनी; 25 राज्यों के लिए रेड-यलो अलर्ट

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो