whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली में पुरानी बिल्डिंग गिरी, दो लोगों की मौत; कैसे हुआ यह हादसा?

Delhi Old Building Collapsed: दिल्ली के कबीर नगर में पुरानी बिल्डिंग गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। यह हादसा तड़के 2 बजे के करीब हुआ।
07:17 AM Mar 21, 2024 IST | Achyut Kumar
दिल्ली में पुरानी बिल्डिंग गिरी  दो लोगों की मौत  कैसे हुआ यह हादसा
Delhi Old Building Collapsed: दिल्ली में बिल्डिंग गिरने से दो लोगों की मौत

Delhi Old Building Collapsed: दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के कबीर नगर में एक पुरानी बिल्डिंग के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की हालात गंभीर बनी हुई है। यह हादसा आज तड़के दो बजे के करीब हुआ। उत्तर पूर्व डीसीपी जॉय टिर्की समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे।

तीन मजदूर मलबे में दबे

उत्तर पूर्व डीसीपी जॉय टिर्की ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 2:16 बजे वेलकम के कबीर नगर में दो मंजिला पुरानी निर्माणाधीन इमारत गिरने की सूचना मिली। इस हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में  जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां दो मजदूरों अरशद (30) और तौहीद (20) को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य मजदूर रेहान (22) की हालत गंभीर है। उसका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मिलिए मुस्लिम कॉलोनी की 80 साल की महिला से, जिसकी फर्राटेदार अंग्रेजी ने किया हैरान

'मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी'

उत्तर पूर्व डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जायेगी। आगे की जांच जारी है। इमारत के मालिक की पहचान शाहिद के रूप में हुई है। फिलहाल उसे ढूंढने की कोशिशें जारी हैं।

कोलकाता में 9 लोगों की हुई मौत

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 17 लोग घायल हुए थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह हादसा दक्षिण कोलकाता के मेटियाब्रुज़ में हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया था कि इमारत का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा था। राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया था। वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने यूनिपोन अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात  की थी।

यह भी पढ़ें: स्टंट करने वाले हो जाएं सावधान, दिल्ली में इन जगहों पर कट रहे धड़ाधड़ चालान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो