whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर, दिल्ली की मुख्यमंत्री बनते ही लिया आशीर्वाद

Delhi CM Atishi Oath : तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर विधायक दल ने आतिशी को अपना नेता चुना। एलजी ने आतिशी के साथ 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री बनते ही आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के पैर छुए।
05:24 PM Sep 21, 2024 IST | Deepak Pandey
video  आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर  दिल्ली की मुख्यमंत्री बनते ही लिया आशीर्वाद
दिल्ली की सीएम बनते ही आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर।

Delhi CM Atishi Oath : आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिल गया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शनिवार को आतिशी को सीएम पद की शपथ दिलाई। सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनीं। मुख्यमंत्री बनते ही आतिशी ने अरविंद केजरीवाल का आशीर्वाद लिया। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।

Advertisement

आतिशी ने आधिकारिक रूप से दिल्ली की कमान संभाल ली। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। जब आतिशी आशीर्वाद ले रही थीं, तब अरविंद केजरीवाल के पास उपराज्यपाल वीके सक्सेना और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी खड़े थे।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal का इस्तीफा AAP के लिए संकट या मौका? Rajeev Ranjan से समझिए

Advertisement

आतिशी के साथ इन 5 मंत्रियों ने ली शपथ

Advertisement

आतिशी के बाद सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, मुकेश अहलावत और इमरान हुसैन ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें कि दिल्ली में अगले साल जनवरी या फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा देकर आतिशी को सीएम की कुर्सी सौंप दी।

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद क्या बोले गोपाल राय?

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद गोपाल राय ने कहा कि यह अरविंद केजरीवाल की टीम है। हमारा लक्ष्य उनके द्वारा शुरू किए गए कामों को आगे बढ़ाना है। AAP सरकार ने कई काम किए हैं। तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद लोगों को मुफ्त बिजली, बेहतर शिक्षा समेत अन्य चीजें मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें : बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आतिशी के सीएम बनते ही लिखा पत्र, शराब नीति पर कर डाली ये मांग

केजरीवाल को फिर से सीएम बनाएगी दिल्ली : इमरान हुसैन

वहीं, इमरान हुसैन ने कहा कि अगले 4-5 महीनों में दिल्ली विधानसभा के चुनाव होंगे और दिल्ली फिर से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाएगी। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, महिलाओं की फ्री बस यात्रा समेत तमाम काम हो रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो