खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

साइंस स्टूडेंट बना हैवान, बेरहमी की हदें पार! बॉक्स में बंद करके खौलता पानी डाला, तड़प-तड़प कर मरा जानवर

Delhi College Student Killed Rat: दिल्ली में साइंस के स्टूडेंट ने लैब में इतना खौफनाक टेस्ट किया कि बेजुबान जानवर तड़प-तड़प कर मर गया। आरोपी स्टूडेंट और उसके दोस्त के खिलाफ सख्त एक्शन लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।
12:53 PM Apr 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
Science Students Deadly Experiment
Advertisement

Student Tortured And Killed Rat Brutally: एक स्टूडेंट ने हैवानियत की हदें पार करते हुए क्रूरता को वो घिनौना रूप दिखाया कि रूह कांप जाए। इंसान के साथ क्रूरता लोग बरतते हैं, लेकिन एक जानवर के साथ क्रूरता की सभी हदें पार की गईं। स्टूडेंट ने चूहे को बॉक्स में बंद किया और ऊपर से उबलता खौलता पानी डाल दिया, जिससे बेजुबान जानवर तड़प-तड़प कर मर गया। उसकी हैवानियत यहीं नहीं रुकी।

Advertisement

स्टूडेंट ने चूहे के मरने का वीडिया बनाया। उसका अंतिम संस्कार किया, जिसमें अपने दोस्त को भी बुलाया। संस्कार का भी वीडियो बनाया। मामले में कॉलेज प्रशासन ने आरोपी स्टूडेंट और उसके साथी के खिलाफ एक्शन लिया है। दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ दिल्ली के शाहबाद डेयरी पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई है। मामला जनवरी 2024 की है, जांच पड़ताल करने के बाद परिवारों को भी शिकायत दी गई।

यह भी पढ़ें:बेखौफ अपराधी! शर्ट फाड़ी, मुक्के मारे, हत्या की धमकी; चैंबर में घुसकर जज पर किया जानलेवा हमला

सख्त कार्रवाई हुई, मेंटल चेकअप रिपोर्ट मांगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी स्टूडेंट ने वीडियो अपने X हैंडल पर पोस्ट भी कर दिया, जिसे पीपल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) इंडिया के एक प्रतिनिधि ने देखा। उन्होंने वीडियो के बारे में कॉलेज के प्रिंसिपल को बताया। उन्होंने आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisement

प्रिंसिपल ने वीडियो पर संज्ञान लेकर आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ एक्शन लिया। उसे हॉस्टल से निकाल दिया। 15 दिन के लिए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया। 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया। प्रोबेशन पर डाल दिया। जिंदगी में कभी ऐसी हरकत नहीं करने की शपथ भी दिलाई। स्टूडेंट को मेंटर चेकअप कराकर रिपोर्ट एक महीने में दर्ज कराने का आदेश उसके परिवार को दिया।

यह भी पढ़ें:Mukhtar Ansari की ‘मोस्टवांटेड’ बीवी सरेंडर करेगी? 2 शहरों की पुलिस को Afsha Ansari की तलाश, 75 हजार इनाम

PETA की शिकायत पर दर्ज हुआ पुलिस केस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, PETA की को-ऑर्डिनेटर सुनैना बसु ने स्टूडेंट को इंसानों के लिए खतरनाक बताते हुए उसके खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने एक्शन लेते हुए FIR दर्ज कर ली है। साथ ही लोगों से अपील की है कि जानवरों के खिलाफ बर्बरता करने वाले लोगों की शिकायत करें, ताकि उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सके। जानवर बेजुबान होते हैं, उन्हें पाल नहीं सकते तो मारने का हक भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: ‘सख्त’ बॉस को भाड़े के गुंडों से प‍िटवाया, बोले- प्रेशर बनाता रहता था, बीच सड़क पिटाई का Video Viral

Advertisement
Tags :
Delhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement