whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्लीवालों को पानी का हक दिलाने को धरने पर बैठेंगी मंत्री आतिशी, संजय सिंह बोले- AAP का साथ दें INDIA के नेता

Delhi News On Water Crisis: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि शुक्रवार से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का अनशन शुरू हो रहा है। मैं इंडिया गठबंधन के सभी दलों से अनुरोध करता हूं कि वह इस लड़ाई में आतिशी और आम आदमी पार्टी का साथ दें।
11:16 PM Jun 20, 2024 IST | Deepti Sharma
दिल्लीवालों को पानी का हक दिलाने को धरने पर बैठेंगी मंत्री आतिशी   संजय सिंह बोले  aap का साथ दें india के नेता
जल संकट पर क्या बोले संजय सिंह

Delhi News On Water Crisis: देश के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम होने वाला है। भाजपा की केंद्र और हरियाणा सरकार से दिल्लीवालों को उनके हक का पानी देने की गुहार लगाकर थक चुकीं दिल्ली जल मंत्री आतिशी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगी। इस संबंध में ‘‘आप’’ सांसद संजय सिंह ने इंडिया गठबंधन के सभी दलों से अपील है कि वो भी दिल्ली के लोगों को पानी दिलाने के हक के लिए आम आदमी पार्टी का साथ दें। संजय सिंह ने दिल्ली में जल संकट के लिए भाजपा, पीएम और एलजी को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि हमारे बार-बार अनुरोध करने के बाद भी हरियाणा ने दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ा। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि दिल्लीवालों का क्या कसूर है? दिल्लीवालों ने तो भाजपा को सातों सीटें दे दी। इसके बाद भी उन्हें उनके हक का पानी क्यों नहीं दे रहे हैं?

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली की जनता ने भाजपा को सातों लोकसभा सीटों पर जीत दिलाई। 2015 में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी तो उन्होंने लोगों को मुफ्त बिजली, पानी, एजुकेशन, इलाज, बस यात्रा और मुफ्त तीर्थ यात्रा की सुविधा दी। इसके बावजूद, दिल्ली के लोगों ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सातों सीटें दी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी सारी योजनाएं लागू रखीं और सबको बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत सभी सुविधाएं देते रहे। प्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में जेल में डाल दिया तब दिल्ली के लोगों के मन में पीड़ा हुई, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने तय किया कि वो सांसद के चुनाव में मोदी जी को वोट देंगे और दिल्लीवासियों ने भाजपा को फिर सातों सीटें दे दी। इसके बावजूद प्रधानमंत्री दिल्लीवालों को किस बात की सजा दे रहे हैं। आखिर इनका गुनाह क्या है? प्रधानमंत्री ने दिल्ली से दो मंत्री बनाए, लेकिन आपके किसी भी मंत्री ने दिल्ली के लोगों के लिए एक बार भी ये नहीं कहा कि हरियाणा को दिल्ली के हक का पानी देना चाहिए। हम कोई अतिरिक्त मदद नहीं मांग रहे हैं, बल्कि अपने हिस्से का पानी मांग रहे हैं।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि जैसे ही 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए और भाजपा दिल्ली की सातों सीटें जीत गई, उसके बाद सबसे पहले दिल्ली के लोगों का पानी बंद कर दिया।  100 एमजीडी पानी से दिल्ली के 28 लाख लोगों की पानी की समस्या दूर हो सकती है, लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार यह पानी नहीं दे रही है। भाजपा के लोग मटके फोड़ रहे हैं, कर्मचारियों से मारपीट और ऑफिस में तोड़-फोड़ कर रहे हैं। यह भाजपाई कहीं भी आपको इस पानी के संकट को दूर करने में दिल्ली सरकार को सहयोग करते नजर नहीं आते हैं। बल्कि, ये लोग पानी की पाइप लाइन तोड़ने में लगे हुए हैं। दिल्ली की जनता भाजपाइयों की क्रूरता को पहचानें। ये आपके संकट के समय में आपको कुचलने का काम कर रहे हैं।

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की जनता को सोचना पड़ेगा कि जहां पानी की सप्लाई हो रही है, भाजपाई वहां जाकर पानी की पाइप लाइन तोड़ देते हैं। भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के लोगों ने कार्यालय में तोड़फोड़ की। अगर डर के मारे कर्मचारी काम नहीं करेगा तो दिल्ली के लोगों को पानी कैसे मिलेगा? इनकी पार्टी की हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक दिया और ये लोग यहां आकर ड्रामा कर रहे हैं। अगर बीजेपी वालों को प्रोटेस्ट करना है तो हरियाणा भवन और बीजेपी मुख्यालय के बाहर करें और दिल्ली के हक का पानी लेकर आएं। हम हरियाणा से कोई अतिरिक्त पानी नहीं मांग रहे हैं। हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली के 28 लाख लोगों के बराबर पीने का 100 एमजीडी पानी रोका हुआ है। अगर वह पानी हमें मिल जाए तो दिल्ली में पानी का संकट दूर हो जाएगा।

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली के लोगों के लिए लगातार प्रयास किया। उन्होंने दिल्ली के लोगों की पानी की समस्या दूर करने के लिए हर जगह मदद मांगी और गुहार लगाई। उन्होंने एलजी से अनुरोध किया, अधिकारियों से कहा, केंद्र सरकार से विनती की और हरियाणा सरकार से अनुरोध किया कि वह दिल्ली के 28 लाख लोगों के हक का पानी दे दें। लेकिन भाजपा के लोगों ने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की कोई बात नहीं सुनी। आप हमारे साथ बैठिए, हम बातचीत करने के लिए तैयार हैं। आप हमारे साथ आमने-सामने आंख से आंख मिलाकर बात कीजिए। अगर भाजपा दिल्ली के जल संकट के लिए जिम्मेदार नहीं है तो देश की जनता के सामने सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इस संकट के लिए भाजपा, एलजी, हरियाणा सरकार और प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं।

संजय सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार होगा जब एक राज्य की जल मंत्री पानी के संकट के लिए अपनी आवाज उठाते-उठाते थक गई तो उसे अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठना पड़ रहा है। आज दिल्ली के लोगों को पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसाया जा रहा है। उसके खिलाफ शुक्रवार से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का अनशन शुरू हो रहा है। मैं इंडिया गठबंधन के सभी दलों से अनुरोध करता हूं कि वह इस लड़ाई में आतिशी और आम आदमी पार्टी का साथ दें। हम गलत हैं तो आप हमें सजा दें, लेकिन दिल्ली को हरियाणा सरकार से दिल्ली के हक का पानी मिलना चाहिए। जल मंत्री आतिशी दिल्ली के लोगों के हक के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रही हैं। मैं दिल्ली की जनता से निवेदन करूंगा कि वे भी इस लड़ाई में आतिशी के साथ आएं। प्रधानमंत्री से हमारा आग्रह है कि वह आंख पर पट्टी बांध कर धृतराष्ट्र न बनें और दिल्ली का जल संकट दूर करवाएं। दिल्ली के लोगों ने आपको जिताया है, आप उन्हें इसकी सजा मत दीजिए। दिल्ली के लोगों ने आपको जैसे ही जिताया आपने उनका पानी बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें-  हुस्न के जाल में फंसाया, 40 गोलियां मरवाईं और…कौन है नई लेडी डॉन अनु? जिसकी दिल्ली पुलिस को तलाश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो