whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Canada में नौकरी के सपने दिखा लोगों से करोड़ों ठगे, बचने के लिए बदले ठिकाने; लेडी सरगना पंजाब से गिरफ्तार

Delhi Fake Job Racket: दिल्ली पुलिस ने एक महिला को अरेस्ट किया है। महिला युवाओं को विदेश में नौकरी के सपने दिखाकर ठगी करती थी। महिला ने देश ही नहीं, विदेशी युवकों से भी ठगी की। महिला एक खास देश में नौकरी के सपने दिखाती थी। इसके बाद वह देश के कई शहरों में गिरफ्तारी से बचने के लिए भागती रही।
11:26 AM Apr 27, 2024 IST | News24 हिंदी
canada में नौकरी के सपने दिखा लोगों से करोड़ों ठगे  बचने के लिए बदले ठिकाने  लेडी सरगना पंजाब से गिरफ्तार
ठगी की आरोपी महिला गिरफ्तार।

Delhi Fake Job Racket Lady Kingpin: दिल्ली पुलिस ने विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। गैंग की सरगना महिला को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि महिला ने नौकरी की तलाश कर रहे नेपाल और भारत के कई पीड़ितों से करोड़ों रुपये की ठगी की है। आरोपी महिला ने पीड़ितों को कनाडा में नौकरी दिलाने का वायदा करके धोखा दिया। आरोपी लगातार पीड़ितों से बचने के लिए बठिंडा से लेकर दिल्ली और फिर चंडीगढ़ तक कार्यालय बदलती रही। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु सहित पूरे भारत से 23 पीड़ितों से एक संयुक्त शिकायत मिली थी। इसके बाद 29 नेपाली पीड़ितों से एक और संयुक्त शिकायत मिली। जिसमें एक महिला पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें:‘पैसे मांगे तो सीने पर चाकू रखा, मारपीट भी की…’ 40 साल की मेड के साथ दिल्ली में बर्बरता

आरोपी महिला की पहचान दीपिका (बदला हुआ नाम) के तौर पर हुई है। आरोपी महिला अपने साथियों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कनाडा में नौकरी लगवाने का झांसा देती थी। अभी तक लगभग पीड़ितों से 5 करोड़ की ठगी कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक महिला राजस्थान के हनुमानगढ़ इलाके की है।

यह भी पढ़ें: बृजभूषण शरण को झटका, अब कोर्ट यौन उत्पीड़न केस में आरोप तय करने पर सुनाएगी फैसला

आरोप है कि महिला लोगों को कनाड़ा में अच्छे पैकेज पर नौकरी का झांसा देती थी। इसके एवज में पीड़ितों से लाखों रुपये लिए गए। दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू के डीसीपी विक्रम पोरवाल की ओर से मामले की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि कई राज्यों के लोगों को निशाना बनाया गया है। आरोपी महिला से पूछताछ की जा रही है। उससे चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो