whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली के Income Tax ऑफिस में लगी भीषण आग, खिड़कियों से कूदे कर्मचारी

Delhi Income Tax Office massive fire: दिल्ली के इनकम टैक्स ऑफिस में भीषण आग लगी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मी जुटे हैं। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर बुलाई गई हैं।
03:31 PM May 14, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली के income tax ऑफिस में लगी भीषण आग  खिड़कियों से कूदे कर्मचारी
दिल्ली इनकम टैक्स ऑफिस में भीषण आग।

Delhi Income Tax Office: दिल्ली में इनकम टैक्स ऑफिस में भीषण आग लग गई। कर्मियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए बुलाई गई। बताया गया है कि तीसरे फ्लोर पर 5 पुरुष और 2 महिला कर्मी फंस गए थे। जिनको डीएफएस ने रेसक्यू किया। दूसरे कर्मियों को निकालने के लिए हाईड्रोलिक मशीन की मदद ली गई।

दमकल विभाग की ओर से बताया गया कि आग की सूचना 2 बजकर 24 मिनट पर मिली थी। जिसके बाद कर्मियों ने जाकर मोर्चा संभाला। विभाग की ओर से कहा  गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। आयकर भवन दिल्ली पुलिस मुख्यालय के पीछे बताया जा रहा है। बाद में और भी दमकल वाहन मौके पर बुलाए गए। 21 फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस भी मौके पर पहुंची। जो लोग अंदर फंसे थे, उनको सीढ़ियों के जरिए भी बाहर निकाला गया।

शाहपुर जाट गांव में फटे दो सिलेंडर

आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं, दक्षिणी दिल्ली में भी आग लगने के मामला सामने आया है। शाहपुर जाट गांव में पांच मंजिला बिल्डिंग में अचानक आग लग गई। दो घंटे तक फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी रही। लेकिन इसी बीच दो जगह सिलेंडर ब्लास्ट हुए। जिसके कारण आग और विकराल हो गई। बाद में कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें:कुंभ एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, आनन-फानन में रुकवाई ट्रेन; रुकते ही बोगी से कूदे यात्री

दिल्ली के आईटीओ के पास स्थित सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में भी लगभग 5 साल पहले आग लग गई थी। लेकिन फायर ब्रिगेड ने समय रहते इस पर काबू पा लिया था। दिल्ली फायर ब्रिगेड के अनुसार आग 13वीं मंजिल के छोटे से कमरे में लगी थी। जो देखते ही देखते विकराल हो गई थी। आग के कारण जानी नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन काफी सामान जलकर राख हो गया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो