खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पानी की बर्बादी पर दिल्ली जल बोर्ड सख्त, पकड़े जाने पर कटेगा 2000 रुपये का चालान

Delhi Jal Board: भीषण गर्मी में बढ़ रही पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली जल बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने टीमें गठित कर उन लोगों की पहचान के निर्देश दिए हैं, जो पानी की बर्बादी करते हैं। पानी बर्बाद करते पाए जाने पर टीम 2 हजार रुपये का चालान करेगी। महानगर के विभिन्न हिस्सों का दौरा टीम करेगी।
02:44 PM May 29, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली में पानी की बर्बादी पर कटेंगे चालान।
Advertisement

Delhi News: दिल्ली सरकार ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए कमर कस ली है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को आदेश जारी कर पानी की बर्बादी को रोकने के लिए कहा है। जल बोर्ड ने 200 टीमें गठित की हैं, जो शहर में पानी बर्बाद करने वालों को 2 हजार रुपये का चालान करेगी। दिल्ली में पाइप से गाड़ी धोना, घरेलू कनेक्शन से कमर्शियल यूज करना, पानी के ओवरफ्लो टैंक आदि को लेकर लोगों के चालान काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Advertisement

भीषण गर्मी के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मजदूरों को दोपहर 12 से 3 बजे के बीच राहत दी है। इस दौरान मजदूर काम के बजाय आराम करेंगे। उनका पारिश्रमिक भी नहीं काटा जाएगा। दिल्ली में फिलहाल भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल है। राजधानी के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री से पार चला गया है। एलजी ने मजदूरों को राहत देने के लिए बुधवार को आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें:कैसरगंज में बड़ा हादसा, बृजभूषण सिंह के बेटे के काफिले ने दो युवकों को कुचला

Advertisement

मंत्री आतिशी ने अधिकारियों से कहा है कि वे निर्माणाधीन साइट्स पर जाकर चेक करें कि कहीं पानी तो बर्बाद नहीं हो रहा। आतिशी ने इससे पहले हरियाणा पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। आतिशी ने कहा था कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। अब आतिशी ने पानी बर्बाद करने वालों के चालान काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Advertisement
Tags :
delhi jal Board water crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement