whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली में मदरसे के छात्र की मौत; अस्पताल में तोड़ा दम, मां ने लगाए गंभीर आरोप

Student Death in Delhi: दिल्ली में मदरसे में पढ़ने वाले छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उसके परिजनों ने मदरसे के बाहर हंगामा किया। मृतक के परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर मदरसे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
09:02 AM Aug 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली में मदरसे के छात्र की मौत  अस्पताल में तोड़ा दम  मां ने लगाए गंभीर आरोप
प्रिंसिपल ने मां को बुलाकर बीमार बच्चा सौंपा।

Delhi Madarsa Student Died (विमल कौशिक, दिल्ली): दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। राजधानी में मदरसे में पढ़ने वाले छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उसने अस्पताल में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत होने का पता चलते ही परिजन और रिश्तेदार अस्पताल में जुट गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर आकर भीड़ को संभाला। बच्चे के शव को GTB अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

मृतक बच्चे के परिजनों ने मदरसे के संचालक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि बीमार हालत में बच्चा परिजनों को बीती शाम सौंपा गया था। उसकी गर्दन, पेट और कमर पर बहुत सारे दाने/फफोले थे। डॉक्टरों ने उसकी हालत देखते ही उसे भर्ती कर लिया था, लेकिन आज सुबह उसने दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना के बाद से मदरसे में पढ़ रहे अन्य बच्चों के अभिभावकों में हड़कंप मच गया। वे अपने बच्चों को मदरसे से घर लेकर जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:मां को कैसे बताऊं, सुहाग उजड़ गया…ड्राइवर के बेटे ने सुनाई आंखों देखी, बोला- बस को नदी में गिरते देखा

बीमार हालत में मां को मिला था बच्चा

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बीती रात करीब 10 बजे पुलिस को सूचना मिली कि दयालपुर इलाके में ब्रजपुरी रोड पर मदरसा तालीम उल कुरान में पढ़ने वाले बच्चे की उम्र नाजुक है। उसके परिजनों ने मदरसे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। बच्चे की उम्र 5 साल है। मदरसे के प्रिंसिपल हाजी दीन मोहम्मद हैं। मदरसे में लगभग 250 लड़के पढ़ते हैं, जिनमें से करीब 150 बच्चे दिल्ली से बाहर के हैं। ज़्यादातर बच्चे उत्तर प्रदेश से हैं।

पुलिस को देररात ही बच्चे की मौत होने का फोन भी आ गया। मृतक बच्चे की मां ने बताया कि उसने करीब 5 महीने पहले अपने बेटे को मदरसे में भेजा था। 23 अगस्त दिन शुक्रवार को शाम 6:30 बजे उसे पता चला कि बच्चा बीमार है। वह बच्चे को लेने के लिए मदरसे में पहुंची तो उसकी हालत काफी खराब थी। वह उसे तुरंत बृजपुरी के एक निजी अस्पताल में ले गई थी, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया, लेकिन देररात उसकी हालत बिगड़ गई और उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें:UP Roadways की बस नहर में कैसे गिरी? 27 की मौत, नेपाल हादसे का असली सच आया सामने

प्रिंसिपल ने नहीं दिए मां के सवालों के जवाब

पुलिस के अनुसार, मृतक बच्चे की मां ने बताया कि वह बच्चे के शव को मदरसा ले गई। उसने मदरसे के प्रिंसिपल से मामले की जानकारी पूछी, लेकिन वे कुछ बताने को तैयार नहीं हुए। इसलिए उसने पुलिस को फोन करके बुलाया। पुलिस के अनुसार, मृतक बच्चे की मां ने इंसाफ की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें:‘अफसर चाचा से इश्क किया गुनाह तो नही’; वीडियो में सुनें भतीजी की मोहब्बत का कबूलनामा

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो