खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

1 रुपये का टैक्स विवाद सुलझाने के लिए सीए को किया 50000 का पेमेंट! दिल्ली के शख्स का दावा

Tax System In India: दिल्ली के एक शख्स ने अपने दावे से सबको हैरान कर दिया है। इस शख्स का कहना है कि उसे इनकम टैक्स की ओर से एक नोटिस मिला था। इस नोटिस में विवाद 1 रुपये को लेकर था। इसे लेकर वह सीए के पास गया जिसने विवाद निपटाने के लिए 50,000 रुपये लिए। पढ़िए क्या है पूरा मामला।
05:27 PM Jul 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

दिल्ली के रहने वाले एक शख्स ने सोशल मीडिया पर यह दावा करके खलबली मचा दी है कि उसने 1 रुपये के टैक्स विवाद को सुलझाने के लिए चार्टर्ड अकाउंट को 50 हजार रुपये का भुगतान किया है। इस शख्स का नाम अपूर्व जैन है। उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में अपनी बात रखी और यह भी लिखा कि मैं मजाक नहीं कर रहा हूं।

Advertisement

यह पूरा मामला भारत में टैक्स सिस्टम की जटिलताओं को बयां करता है। जैन ने पोस्ट में लिखा कि मुझे हाल ही में एक इनकम टैक्स का नोटिस मिला था। इसमें विवाद की कीमत 1 रुपये की थी। इसे निपटाने के लिए मुझे सीए को 50,000 रुपये देने पड़े। जैन ने यह बात एक अन्य पोस्ट को रिप्लाई करते हुए की थी जिसमें देश के टैक्स सिस्टम की समस्याओं पर बात की गई थी।

'अब कुछ भी मजाक नहीं लगता है'

जैन के इस दावे पर अन्य यूजर्स की ओर से भी कई रिएक्शन आए। एक यूजन ने लिखा कि इस विभाग की हालत ऐसी है कि अब कुछ भी मजाक जैसा नहीं लगता। एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब इनकम टैक्स अमीर किसानों को नोटिस भेजने लगेगा। एक और शख्स ने लिखा कि 50000 बहुत ज्यादा हैं। सीए कुछ भी चार्ज करने लगे हैं।

Advertisement

इनकम टैक्स विभाग ने दी है वॉर्निंग

हालांकि, अपूर्व जैन का दावा कितना सही है इसकी पुष्टि न्यूज24 नहीं कर सकता है। लेकिन इसी बीच इनकम टैक्स विभाग ने करदाताओं के लिए सख्त चेतावनी जारी की है। विभाग ने कहा है कि वह पैसा बचाने के लिए झूठे दावों के साथ रिटर्न फाइल न करें। ऐसा करते पकड़े जाने पर इसके गंभीर परिणाम होंगे। दोषी को जुर्माना भरने के साथ जेल भी जाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: इस देश ने पेश किया Porn Passport! क्यों पड़ी जरूरत?

ये भी पढ़ें: टीचर का हुआ ट्रांसफर तो आधे छात्रों ने बदल दिया स्कूल!

ये भी पढ़ें: तो Ice Age ने कराया था इंसानों का फैशन से इंट्रोडक्शन!

Advertisement
Tags :
Delhi NewsIncome Taxspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement