whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली में MCD मेयर का चुनाव क्यों हुआ स्थगित? सामने आई वजह

LG Letter For Delhi MCD Mayor Election : दिल्ली नगर निगम में शुक्रवार को मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव प्रस्तावित था, लेकिन अचानक से चुनाव स्थगित कर दिया गया। इसे लेकर उपराज्यपाल का एक पत्र भी सामने आया है।
08:53 PM Apr 25, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली में mcd मेयर का चुनाव क्यों हुआ स्थगित  सामने आई वजह
दिल्ली में MCD मेयर का चुनाव स्थगित।

Delhi MCD Mayor Election : दिल्ली में 26 अप्रैल को होने वाले एमडीसी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव स्थगित हो गया। इसे लेकर निर्वाचन आयोग ने भी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी कर दिया था। ऐसे में अब बड़ा सवाल उठता है कि तो फिर क्यों मेयर-डिप्टी मेयर का इलेक्शन स्थगित करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : Delhi MCD Result: गौतम गंभीर के वार्ड में चली झाड़ू, बिधूड़ी भी नहीं बचा पाए अपना किला

EC ने एक पत्र जारी कर कहा कि आयोग को दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव प्रस्तावित तारीख 26 अप्रैल को कराने में कोई आपत्ति नहीं है। इस बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को एक पत्र जारी कर चुनाव स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा कि सीएम का इनपुट नहीं मिलने की वजह से उन्होंने पीठासीन अधिकारी को नियुक्त करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करना उचित नहीं समझा।

यह भी पढ़ें : Delhi Mayor Election 2024: Congress ने क्यों दिया AAP को समर्थन, क्या हैं इसके सियासी मायने?

उपराज्यपाल ने पत्र जारी कर क्या कहा

दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति और मेयर चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को एक चिट्ठी लिखी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मुख्य सचिव द्वारा मुख्यमंत्री को पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे उनके कार्यालय ने 22 अप्रैल को टिप्पणियों के साथ वापस कर दिया था। चूंकि, मुख्यमंत्री वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। ऐसे में मैं मुख्यमंत्री से इनपुट के अभाव में पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रशासक के रूप में अपनी शक्ति का प्रयोग करना उचित नहीं समझता हूं। एलजी पत्र में यह भी कहा गया कि मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर अगले मेयर चुनाव तक अपने पद पर बने रहेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो