whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम, IMD का अलर्ट भी देख लें

Delhi-NCR weather forecast: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने का अनुमान है।
06:25 PM Mar 29, 2024 IST | Amit Kasana
weather forecast  दिल्ली ncr में अचानक बदला मौसम  imd का अलर्ट भी देख लें

Delhi-NCR weather forecast: दिल्ली-NCR में मौसम खराब हो गया है। आसमान में घने काले बादल छाए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटों में एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। फिलहाल उत्तर भारत में तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री ज्यादा है। लेकिन धीरे-धीरे इसमें गिरावट आएगी, जिसके बाद अधिकतम 35 डिग्री से ऊपर बना रहेगा।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। जिसका असर देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में पड़ रहा है, ऐसे में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इन राज्यों के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का ही असर है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में मौसम बदल रहा है और हल्की बारिश हो सकती है।

कल 36 डिग्री रहेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक रहने के आसार हैं। शाम छह बजे तक दर्ज रिकॉर्ड के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में 29 और 30 मार्च को अलग अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने की संभावना बन हुई है।

चलेंगी ठंडी हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार 30 मार्च को दिल्ली-NCR में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में धूप निकलेगी और शाम तक कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा देर शाम ठंडी हवाएं चलेंगी। तापमान दिन में सामान्य और शाम को एक से दो डिग्री कम हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 40 साल बाद ‘कांग्रेस’ करेगी वापसी या ‘बीजेपी’ तोड़ेगी रिकॉर्ड, यूपी की इस लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो