होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एक लाख का इनामी...बेचता था कबाड़; जावेद मीरपुरिया दुबई से लौटते ही दिल्ली एयरपोर्ट पर क्यों हुआ गिरफ्तार?

Javed Meerpuria Arrested: दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही जावेद मीरपुरिया को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे गाजियाबाद पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है। वह इनामी बदमाश था और काफी समय से पुलिस को उनकी तलाश थी, आइए जानते हैं कि क्यों?
02:06 PM Oct 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
Javed Meerpuria
Advertisement

Delhi Police Arrested Javed Meerpuria: एक लाख का इनाम रखा हुआ था पुलिस ने, जैसे ही दुबई की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा और चेक आउट करने लगता तो दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ था। जैसे ही गाजियाबाद पुलिस को उसकी गिरफ्तारी की खबर मिली, एक टीम दिल्ली पहुंची और जावेद को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई। उससे पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दीकी ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि नंदग्राम थाने में जावेद मीरपुरिया के खिलाफ केस दर्ज है, इसी केस में उसको गाजियाबाद पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है। मीरपुरिया की पुलिस को काफी समय से तलाश थी, लेकिनप वह चकमा देकर फरार हो जाता था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:UP में एक महीने की बेटी की बलि; जानें कहां और क्यों अंजाम दी गई वारदात?

क्यों दबोचा गया जावेद को?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जावेद पर मोबाइल टावर की रेडियो रिसीवर RR यूनिट चुराने का आरोप है। वह भारत से यूनिट की चोरी करके अन्य देशों में बेच देता था और बदले में लाखों रुपये वसूलता था। जावेद दिल्ली के मुस्तफाबाद का रहने वाला है। वह कबाड़ बेचने का काम करता था, लेकिन ज्यादा पैसे कमाने के लालच में उसने एक गिरोह बना लिया। गिरोह ने मोबाइल टावर की यूनिट चुराने का काम शुरू कर दिया। यूनिट चुराकर जावेद उन्हें विदेश ले जाता था। जब पुलिस को जावेद की इस हरकत का सुराग मिला तो वह दुबई भाग गया। वहां से अपने गिरोह का संचालन करने लगा। गाजियाबाद पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम घोषत कर दिया। साथ ही उसका लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया। इसी लुकआउट नोटिस के आधार पर उसे दबोचा गया।

यह भी पढ़ें:बिहार में टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन; वैशाली एक्सप्रेस के ड्राइवर ने कैसे बचाई 500 से ज्यादा यात्रियों की जान?

Advertisement

गिरोह के 20 सदस्य गिरफ्तार

इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दीकी ने बताया कि जावेद के गिरोह में उसके फैमिली मेंबर्स, रिश्तेदार, दोस्त भी शामिल थे। सभी मिलकर साजिश रचने के बाद रेकी करके वारदात अंजाम देते थे। पुलिस ने जावेद के गिरोह पर शिकंजा कसते हुए जब गिरोह के मेंबर्स को गिरफ्तार करना शुरू किया तो पूछताछ में जावेद का नाम सामने आया। जावेद ही गिरोह का मास्टरमाइंड निकला। पुलिस ने जावेद के गिरोह के करीब 20 सदस्यों को दबोचा, लेकिन जावेद देश छोड़कर चला गया। इसलिए पुलिस ने उस पर इनाम रखा। लुकआउट नोटिस जारी किया, जिसके आधार पर उसे एयरपोर्ट पर रोककर गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें:‘मैं नहीं मारता तो वो मेरे टुकड़े कर देती’; महालक्ष्मी मर्डर केस में आरोपी के रौंगटे खड़े करने वाले खुलासे

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi airportDelhi Newsdelhi policeJaved Meerpuria
Advertisement
Advertisement