whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिवाली से पहले दिल्ली में बड़ी साजिश का पर्दाफाश! पालिका बाजार में पकड़े गए चीनी जैमर्स

Delhi Chinese Mobile Signal Jammers: दिल्ली पुलिस ने राजधानी में एक और साजिश का पर्दाफाश कर दिया है। कनॉट प्लेस की पालिका बाजार में चीनी मोबाइल सिग्नल जैमर्स पकड़े गए हैं। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।
01:15 PM Oct 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
दिवाली से पहले दिल्ली में बड़ी साजिश का पर्दाफाश  पालिका बाजार में पकड़े गए चीनी जैमर्स

Delhi Chinese Mobile Signal Jammers: दिवाली से पहले दिल्ली में बड़ी साजिश का अंदेशा जताया जा रहा है। खासकर रोहिणी में हुए बम ब्लास्ट के बाद से दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। वहीं अब दिल्ली के पालिका बाजार से चीनी मोबाइल सिग्नल जैमर्स पकड़े गए हैं। इसके बाद से ही दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस पर हड़कंप मच गया है। पुलिस ने अवैध जैमर्स जब्त करते हुए आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया है। हालांकि पालिका बाजार में जैमर्स देखने के बाद सभी के होश उड़ गए हैं।

Advertisement

जैमर्स का इस्तेमाल कानूनी अपराध

सूत्रों के अनुसार आज यानी रविवार की सुबह दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस के बेसमेंट में स्थित पालिका बाजार में एक-दो नहीं बल्कि ढेर सारे जैमर्स जब्त किए हैं। दरअसल कुछ दुकानदार अवैध तरीके से मोबाइल फोन सिग्नल जैमर्स का इस्तेमाल कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने जैमर्स रखने वाले दुकानदारों को भी हिरासत में ले लिया है। बता दें कि कैबिनेट सचिवालय ने जैमर्स के इस्तेमाल और बिक्री पर रोक लगा रखी है। इनका इस्तेमाल करना या बेचना कानूनी अपराध माना जाता है।

यह भी पढ़ें- ‘दिल्ली एयरपोर्ट पर बम है…’, धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, वारदात के पीछे सामने आई ये वजह

Advertisement

जैमर्स का इस्तेमाल

बता दें कि पालिका बाजार में जैमर्स की वजह से 50 स्क्वायर यार्ड एरिया में नेटवर्क नहीं आ रहा था। कानूनी रूप से जैमिंग का इस्तेमाल सुरक्षाबल समेत कुछ सीमित लोग ही कर सकते हैं। कैबिनेट सचिवालय ने इसके इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है। आमतौर पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सुरक्षाबलों के काफिले के साथ जैमर्स चलते हैं, जिससे आसपास के सिग्नल ब्लॉक हो जाते हैं। इससे उनके खिलाफ रची जाने वाली साजिशों के सफल होने की संभावना कम हो जाती है।

Advertisement

रोहिणी ब्लास्ट के बाद अलर्ट पर दिल्ली

दिल्ली पुलिस जैमर्स रखने वाले दुकानदारों से पूछताछ कर रही है। हाल ही में हुए रोहिणी बम ब्लास्ट के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर बै। पुलिस ने रोहिणी समेत दिल्ली की सभी बड़ी बाजारों पालिका बाजार, न्यू लाजपत राय मार्केट जैसी कई जगहों पर छानबीन शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस संदिग्धों को फौरन हिरासत में ले रही है।

25 हजार में खरीदा था जैमर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने चीनी जैमर्स रखने वाले 58 वर्षीय दुकानदार रवि शंकर माथुर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने जैमर के अलावा 10 एंटीना भी बरामद किए हैं। रवि शंकर का कहना है कि उसने यह जैमर न्यू लाजपत राय मार्केट से 25,000 में खरीदा था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें- गैंगस्‍टर के इश्क में अनु बनी डॉन! कौन है ये, ज‍िसने द‍िल्‍ली के बर्गर क‍िंग में ब‍िछाया ‘मौत का जाल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो