whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली में इन वाहनों की एंट्री बैन, 24 घंटे डायवर्ट रहेंगी 15 सड़कें, ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़कर घर से निकलें

Independence Day Special Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और परेड की रिहर्सल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। यह एडवाइजरी 2 दिन लागू रहेगी और एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, ताकि लोगों को परेशानी न हो।
12:14 PM Aug 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली में इन वाहनों की एंट्री बैन  24 घंटे डायवर्ट रहेंगी 15 सड़कें  ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़कर घर से निकलें
ट्रैफिक एडवाइजरी का सख्ती से पालन करने के निर्देश हैं।

Traffic Advisory for Parade Rehearsal: 15 अगस्त में 4 दिन बाकी हैं और दिल्ली में लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां चल रही है। 13 अगस्त को परेड की रिहर्सल होनी है। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जो 12 अगस्त की रात 10 बजे से लागू होगी और 13 अगस्त को रिहर्सल पूरी होने तक जारी रहेगी। यही ट्रैफिक एडवाइजरी 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त को कार्यक्रम खत्म होने तक लागू रहेगी।

वहीं दोनों दिन इन 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 10 से ज्यादा सड़कों पर रूट डायवर्ट रहेगा। लाल किले से राजपथ तक का एरिया बाधित रहेगा। दिल्ली से सटे राज्यों से आने वाले किसी भी मालवाहक वाहन को दिल्ली में घुसने नहीं दिया जाएगा। हल्के से लेकर भारी तक सभी मालवाहक वाहनों की एंट्री बैन रहेगी। किसी भी तरह की परेशानी से बचने और ज्यादा जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 9971009001 भी जारी किया है, जिस पर लोग कॉल कर सकते हैं।

मालवाहक गाड़ियां इन सड़कों से कर पाएंगी आवाजाही

चिल्ला रेड लाइट बॉर्डर से आने वाले वाहन यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए अपने सफर पर आगे बढ़ें। DND बॉर्डर से आने वाले वाहन टोल बैरियर से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए अपने गंतव्य की तरफ जाएं। कालिन्दी कुंज यमुना बॉर्डर से आने वाले वाहन यमुना नदी के पास बने अंडरपास को क्रॉस करके तिराहा होते हुए सफर करे।

इसके बाद वे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए आगे जा सकते हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली आने वाले वाहन जीरो पॉइंट से परीचौक, P-3, कासना होते हुए सिरसा से गुजरने वाले ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर जा सकते हैं। परीचौक और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से होते हुए दिल्ली आने वाले मालवाहक वाहन P-3, कासना क्रॉस करके सिरसा से गुजरने वाले ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से होते हुए आगे जा सकते हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो