होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चटपटी नमकीन नहीं पैकेट में न‍िकला जहर! द‍िल्‍ली में पकड़ी गई 2000 करोड़ की ड्रग्‍स, बड़ी साज‍िश की इनसाइड स्‍टोरी

Delhi Crime News: दिल्ली में 2000 करोड़ की कोकेन की खेप पकड़ी गई है। बताया जा रहा है कि जिस आरोपी ने नशा सप्लाई किया है, वह विदेश भाग गया है। इस मामले में पुलिस दुबई और यूके बेस्ड तस्करों पर शक जता रही है। विदेश से एक नेटवर्क के जरिए नशा मंगवाया गया है।
08:12 PM Oct 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राष्ट्रीय राजधानी के रमेश नगर इलाके से 2000 करोड़ की कोकेन की खेप पकड़ी गई है। बताया जा रहा है कि कोकेन लाने वाला शख्स विदेश भाग गया है। पुलिस को शक है कि वह लंदन भाग सकता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 200 किलोग्राम कोकेन जब्त की गई है। जिस कार में नशा लाया गया है, उसमें जीपीएस लगा मिला है। पुलिस आरोपी तस्कर के साथी की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस को इस GPS लोकेशन का पता लग गया था।

Advertisement

ट्रैक करने के बाद पुलिस कार तक पहुंच गई। इस कोकेन के पीछे उसी विदेशी सिंडिकेट का हाथ बताया जा रहा है, जिसकी कुछ दिन पहले 5600 करोड़ की कोकेन पकड़ी गई थी। अब तक पुलिस लगभग 762 किलोग्राम कोकेन बरामद कर चुकी है। देश में कोकेन की ये अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है। इससे पहले पंजाब में एक बड़े सिंडिकेट का खुलास हुआ था। 5600 करोड़ की ड्रग्स के मामले में पुलिस को 10 करोड़ की कोकेन का पता पंजाब में लगा था। जिसको बरामद कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें:भूत भगाने के नाम पर की छेड़छाड़, मौलवी ने बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव… UP की महिला ने ऐसे बचाई लाज

पुलिस के अनुसार दुबई और यूके का एक गैंग मिलकर काम करता है। इस गैंग का लोकल नेटवर्क है, जो डिमांड के हिसाब से ऑर्डर करता है। फिर इस गैंग के गुर्गे सप्लाई ले लेते हैं। दिल्ली में ही पुलिस को 2 अक्टूबर को 500 किलोग्राम से ज्यादा कोकेन बरामद हुई थी। स्पेशल सेल ने इसे पकड़ा था। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल का यह ऑपरेशन पिछले एक हफ्ते से लगातार जारी है।

Advertisement

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक मौके से 2 लोगों को पकड़ा गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि उनकी इसमें क्या भूमिका है? इनमें गोदाम मालिक भी है। आरोपी गुलशन माखन और अनिल हरजाई से टीम पूछताछ कर रही है। स्पेशल सूत्रों के मुताबिक इन दोनों से पूछताछ की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि इस गोदाम को किसे किराए पर दिया गया था और कब से यह किराए पर था? आरोपी की डिटेल ली जा रही है।

वीरेंद्र बसोया का गैंग एक्टिव

दिल्ली पुलिस ने एक तस्कर जितेंद्र उर्फ जस्सी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। उसकी निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के अमृतसर में रेड कर कोकेन बरामद कर ली थी। इस खेप को अमृतसर जिले के नेपाल नाम के गांव से बरामद किया गया था। जो एक कार में डिलीवरी के लिए रखी गई थी। वहीं, 5600 करोड़ के कोकेन सप्लाई मामले में पुलिस ने बसोया गैंग के मास्टरमाइंड वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। आरोपी विदेश में बैठकर भारत में नशे का कारोबार चला रहा है। दिल्ली पुलिस को महिपालपुर इलाके से 562 किलोग्राम कोकेन मिली थी।

यह भी पढ़ें:एक फैक्ट्री, 1800 करोड़ की ड्रग्स; पुलिस ने ऐसे किया सिंडीकेट का भंडाफोड़… दिल्ली से कनेक्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
Delhi crime news
Advertisement
Advertisement