whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में ट्रैफिक जाम मिलेगा आज, कई सड़कें बंद और रूट डायवर्ट, पढ़ें एडवाइजरी

Traffic Advisory For Janmashtami: दिल्ली में आज जन्माष्टमी पर ट्रैफिक एडवाइजरी लागू रहेगी। पुलिस ने कई सड़कें बंद की हैं और कई सड़कों पर रूट डायवर्ट किया है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ट्रैफिक जाम से बचने के लिए एडवाइजरी फॉलो करें।
07:27 AM Aug 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
delhi traffic advisory  दिल्ली में ट्रैफिक जाम मिलेगा आज  कई सड़कें बंद और रूट डायवर्ट  पढ़ें एडवाइजरी
Delhi Traffic Advisory

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में आज जन्माष्टमी की धूम मची है। पूरे शहर के मंदिरों में भव्य कार्यक्रम आयोजित होंगे। शाम 6 बजे तक शोभायात्राएं निकलेंगी। इसके बाद मंदिरों में झांकियां देखने के लिए लोग उमड़ेंगे। ऐसे में आज दिल्ली में ट्रैफिक जाम देखने को मिलेगा। खासकर मंदिरों के आस-पास वाली सड़कों पर ट्रैफिक ब्लॉक हो सकता है। ऐसे में लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजारी जारी की है। एडवाइजरी के तहत कई सड़कों को दोपहर 2 बजे से बंद कर दिया जाएगा। वहीं कुछ सड़कों पर रूट डायवर्ट रहेगा। खासकर लक्ष्मी नारायण मंदिर और इस्कॉन टेंपल तक लोगों को पैदल आने जाने की ही परमिशन मिलेगी। इसलिए आज लोग घर से ट्रैफिक एडवाइजारी पढ़कर ही निकलें, ताकि ट्रैफिक जाम में न फंसें और मंदिर जाने का मंतव्य भी पूरा हो जाए।

मंदिर तक जाने वाली यह सड़कें बंद रहेंगी

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, आज काली बाड़ी रोड पर बने लक्ष्मी नारायण मंदिर, अमर कॉलोनी में बने इस्कॉन टेंपल, द्वारका सेक्टर-13 में बने इस्कॉन टेंपल, पंजाबी बाग के जन्माष्टमी पार्क, प्रीत विहार में बने गुफा वाले मंदिर, छतरपुर के कात्यायनी शक्तिपीठ, हरि नगर में बने संतोषी माता मंदिर में भव्य कार्यक्रम हैं तो इन मंदिरों तक जाने वाली सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो सकता है। दोपहर 2 बजे से इन तक जाने वाले रास्ते बंद रहेंगे। शिवाजी स्टेडियम से मंदिरों तक जाने वाली बसे पंचकुइयां रोड या गोलचक्कर GPO से होते हुए जाएंगी। रात के एक बजे तक तालकटोरा स्टेडियम गोल चक्कर से लेकर पेशवा मार्ग-मंदिर मार्ग टी-पॉइंट तक किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी।

इन सड़कों पर भी रूट डायवर्ट रहेगा

ईस्ट ऑफ कैलाश में, सोमवार सुबह 8 बजे से रात के एक बजे तक इस्कॉन टेंपल के आसपास की सड़कों पर भारी वाहनों या हल्के मालवाहक वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। ईडन अस्पताल (सी-ब्लॉक, ईस्ट ऑफ कैलाश) से इस्कॉन टेंपल की ओर जाने वाला राजा धीरसिंह मार्ग और संत नगर ट्रैफिक सिग्नल से मंदिर की ओर जाने वाला राजा धीरसिंह मार्ग बंद रहेगा। पंजाबी बाग में जन्माष्टमी पार्क के 9 पॉइंट पर कमर्शियल वाहनों की आवाजाही बैन रहेगी। छतरपुर में कात्यायनी शक्ति पीठ मंदिर में उत्सव के चलते CDR चौक से अंधेरिया मोड़ की ओर जाने वाले वाई-पॉइंट से 100-फुट ट्रैफिक सिग्नल की ओर जाने वाली रोड पर रूट डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक एडवाइजरी का सख्ती पालन करने के निर्देश हैं।

आज इन सड़कों पर जाने से बचें लोग

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, आज लोग दिल्ली में मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, बंगला साहिब मार्ग, गोल चक्कर गोल मार्केट, गोल चक्कर GPO, शहीद भगत सिंह मार्ग और पेशवा रोड पर आवाजाही करने से बचें।

इस्कॉन टेंपल तक पैदल आवाजाही रहेगी

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, आज लोग इस्कॉन टेंपल तक पैदल जा पाएंगे। कैप्टन गौड़ मार्ग और संत नगर के बीच बने इस्कॉन टेंपल तक जाने वाली सड़क पर पैदल आने जाने की अनुमति मिलेगी। वाहनों के साथ लोग कैप्टन गौड़ मार्ग और आउटर रिंग रोड से आए जाएं। ओखला मेट्रो स्टेशन से इस्कॉन टेंपल जाने वाले कैप्टन गौड़ मार्ग पर सुबह 8 बजे से रूट डायवर्ट रहेगा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो