whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Traffic Advisory: घर से बाहर निकल रहे हैं तो पढ़ लें एडवाइजरी, वरना पड़ सकता है पछताना

Delhi Traffic Police Advisory: अगर आप दिल्ली में हैं और आज घर से बाहर निकलने के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें, वरना आपको पछताना पड़ सकता है। कई रूटों पर डायवर्जन किया गया है।
11:01 AM Mar 26, 2024 IST | Achyut Kumar
delhi traffic advisory  घर से बाहर निकल रहे हैं तो पढ़ लें एडवाइजरी  वरना पड़ सकता है पछताना
Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को एक्साइज पॉलिसी केस (Excise Policy Case) में 21 मार्च की रात गिरफ्तार करने के बाद से सियासी पारा हाई है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसे लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया था, जिसमें कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी समेत कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया। आज AAP ने  रात 10 बजे पीएम हाउस का घेराव करने का ऐलान किया है, जिसके चलते पीएम हाउस के आसपास की रोड को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है।

नई दिल्ली में इन इलाकों में लोगों के जाने पर लगा बैन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, आज नई दिल्ली क्षेत्र में विशेष कानून एवं व्यवस्था के कारण यातायात प्रभावित रहेगा। इलाके में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही जनता के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा।

निर्देशों का उल्लंघन करने पर चलाया जाएगा मुकदमा

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, तुगलग रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग की सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा। अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों का उल्लंघन करने पर मुकदमा भी चलाया जाएगा। खींचे गए वाहनों को काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: होली खेलते समय हाईटेंशन की चपेट में आए 6 लोग, 3 की हालत गंभीर

डायवर्जन बिंदु

  • अरबिंदो चौक
  • तुगलक रोड
  • गोलचक्कर सम्राट होटल
  • गोलचक्कर जिमखाना डाकघर
  • गोल चक्कर तीन मूर्ति हाइफ़ा
  • गोलचक्कर नीति मार्ग
  • गोलचक्कर कौटिल्य मार्ग

पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस की तैनाती

शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के पीएम आवास 'घेराव' के विरोध के मद्देनजर पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा कि सब कुछ ध्यान में रखते हुए हमने पीएम आवास और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सुरक्षा तैनात की है। दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों पर चढ़ने/उतरने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आज नई दिल्ली क्षेत्र में 50 गश्ती वाहन मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 4 साल की बच्ची से रेप, गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़, Delhi Police ने जारी किया बयान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो