चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली में बढ़ेगा जल संकट, VIP इलाकों में भी दिन में एक बार आएगा पानी; NDMC का लेटेस्ट अपडेट

Delhi NDMC New Advisory: दिल्ली में लगातार जल संकट गहराता जा रहा है। अब वीआईपी इलाकों में भी पानी की सप्लाई में कटौती की जाएगी। बताया जा रहा है कि लगातार पानी की कमी के चलते अब यहां दिन में एक टाइम पानी की सप्लाई की जाएगी। एनडीएमसी की ओर से इसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।
07:26 PM Jun 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली में बढ़ेगा जल संकट।
Advertisement

Delhi Water Crisis News: दिल्ली में लगातार पानी की कमी होती जा रही है। जिसके बाद अब एनडीएमसी की ओर से नई एडवाइजरी जारी की गई है। अब वीआईपी इलाकों में भी पानी की कमी होगी। अब यहां भी दिन में एक बार पानी की सप्लाई की जाएगी। एनडीएमसी की ओर से लुटियंस जोन इलाके, तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों के अनुसार यहां के भूमिगत टैंकों को कम पानी की सप्लाई दिल्ली जल बोर्ड कर रहा है। जिसके कारण कुछ इलाकों में पानी की अधिक कमी का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

एक सप्ताह से अधिक समय से राजधानी दिल्ली पानी के संकट का सामना कर रही है। कई इलाकों को ड्राई जोन घोषित कर दिया गया है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रही हैं। लोग बूंद-बूंद पानी के लिए मोहताज नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस की टीम भी लगातार पाइप लाइन की निगरानी कर रही है। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने पुलिस से मामले में मदद की गुहार लगाई थी। जिसके बाद पेट्रोलिंग शुरू हुई है।

अब दिल्ली के वीआईपी लुटियंस जोन इलाके में भी पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों ने साफ किया है कि फिलहाल तिलक मार्ग और बंगाली मार्केट के जलाशयों को जल बोर्ड लगभग 40 प्रतिशत कम पानी दे रहा है। जिससे अब लुटियंस इलाके में सप्लाई प्रभावित हो सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:कंट्रोवर्शियल का टैग, बेबाक बोल, अब बकरीद पर बयान, Swara Bhasker बोलीं- क्यों नहीं मिलता काम?

कम पानी की सप्लाई का कारण वजीराबाद टैंक में कम उत्पादन क्षमता होना है। वजीराबाद प्लांट में कच्चे पानी की उपलब्धता में कमी दर्ज की गई है। जिसके बाद अब सिर्फ सुबह के समय ही सप्लाई मिलेगी। पानी की कम सप्लाई से बंगाली मार्केट, हरिचंद माथुर लेन, अशोक रोड, कोपरनिकस मार्ग, बाबर रोड, पुराना किला रोड, बाराखंबा, विंडसर प्लेस, केजी मार्ग, कैनिंग लेन और फिरोजशाह मार्ग के लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:‘खूबसूरत हसीनाएं, इरादे कातिल’ अमीरों से प्यार का नाटक, चरमसुख के बाद वसूली का खेल…लेडी डॉन की खतरनाक गैंग

टैंकरों के लिए NDMC ने जारी किए नंबर

दिल्ली को यमुना नदी से पानी मिलता है। वजीराबाद बैराज, मुनक नहर से बवाना कांटेक्ट पॉइंट से दिल्ली को पानी मिलता है। लेकिन इस बार वजीराबाद बैराज खाली है। हर साल मौजूदा समय के हिसाब से जल स्तर 674.5 फुट होता था, जो 668 तक कम हो चुका है। मुनक नहर से सिर्फ 902-905 क्यूसेक के बीच पानी की सप्लाई हो रही है।

Advertisement
Tags :
Delhi jal boardDelhi Water Crisis
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement