whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली महिला आयोग के सभी संविदा कर्मचारी क्यों हुए बर्खास्त? LG का बड़ा एक्शन

Delhi LG Action DCW Contractual Employees : दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बड़ा आदेश दिया। दिल्ली महिला आयोग में तैनात संविदा कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश जारी किया गया है।
07:50 PM Oct 21, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली महिला आयोग के सभी संविदा कर्मचारी क्यों हुए बर्खास्त  lg का बड़ा एक्शन
एलजी वीके सक्सेना। (File Photo)

Delhi LG Action DCW Contractual Employees : देश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने बड़ा एक्शन लिया। डीसीडब्ल्यू के सहायक सचिव ने दिल्ली महिला आयोग के सभी संविदा कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश जारी किया है। डीसीडब्ल्यू के संविदा कर्मचारी क्यों बर्खास्त हुए? आइए जानते हैं सबकुछ।

Advertisement

दिल्ली एलजी वीके सक्सेना से मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग के सभी संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया। एलजी ने नियमों में अनियमितता के बाद यह एक्शन लिया। आरोप है कि नियमों के खिलाफ इन संविदा कर्मियों की नियुक्ति की गई थी।

यह भी पढे़ं :LG के आरोपों पर दिल्ली सरकार का पलटवार

Advertisement

Advertisement

उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

एलजी से मंजूरी मिलने के बाद डीसीडब्ल्यू के सहायक सचिव ने सभी संविदा कर्मियों को पदों से हटाने का आदेश दिया। अप्रैल 2024 में डीसीडब्ल्यू मंत्रालय ने इस आदेश को पारित किया था, लेकिन इसे राजभवन की ओर से अनुमति मिली है।

यह भी पढे़ं : यमुना प्रदूषण से निपटने के तरीकों से खुश नहीं LG वीके सक्सेना, हरियाणा के मुख्यमंत्री से की बात

डीसीडब्ल्यू में तैनात संविदा कर्मी हटाए गए

पिछले लंबे समय से दिल्ली महिला आयोग के संविदा कर्मियों की भर्ती पर विवाद चल रहा था। दिल्ली महिला आयोग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त निदेशक जीएनसीटीडी के 29 अप्रैल 2024 के आदेश के अनुपालन के तहत उपराज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से डीसीडब्ल्यू आयोग में कार्यरत सभी संविदा कर्मियों की सेवाएं समाप्त करने की स्वीकृति प्रदान की है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो